आज 20 हजार रूपये में केजरीवाल के साथ डिनर

By: | Last Updated: Thursday, 27 November 2014 2:33 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए पैसे जुटाने के सिलसिले में आज मुंबई में डिनर पार्टी करने वाले हैं. इसमें आने वाले हर व्यक्ति से डिनर में शामिल होने के लिए 20,000 रुपए की रकम ली जाएंगी.

अब आप सवाल करना चाहें तो कर सकते हैं कि आखिर दिल्ली में चुनाव और मुंबई में डिनर क्यों ? सवाल तो ये भी उठ रहे हैं कि आम आदमी की बात करने वाली पार्टी सिर्फ एक डिनर के लिए 20 हजार रुपये क्यों ले रही है? इसका जवाब भी है पार्टी के पास .

 

एक डिनर पार्टी दिल्ली में भी 30 नवंबर को होगी. सिर्फ डिनर ही नहीं बल्कि और भी कई कार्यक्रम चंदा जुटाने के लिए आम आदमी पार्टी कर रही है.

 

* आम आदमी पार्टी ने ‘आप का दान’ नाम से एक मोबाइल ऐप भी तैयार किया है जिसके सहारे वो फंडा जुटाएगी.

 

* चंदा जमा करने के लिए पार्टी सोशल मीडिया और दूसरे प्रचार माध्यमों से भी अपील कर रही है.

 

* पार्टी के कार्यकर्ता घूम घूम कर चंदा इकट्ठा करने का काम शुरू भी कर दिया है.

 

* पार्टी ने राज्य इकाइयों को भी चंदा जुटाने की जिम्मेदारी टारगेट के साथ दी है.

 

* महाराष्ट्र इकाई को 4 करोड़ का चंदा जुटाना है.

 

* कर्नाटक इकाई को 3 करोड़ जमा करना है.

 

* तो पंजाब को 2 करोड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है.

 

दिल्ली में 70 विधानसभा सीट हैं. एक सीट पर चुनाव खर्च की सीमा 28 लाख होती है तो इस हिसाब से पार्टी को करीब 20 लाख रुपये चाहिए . अन्य खर्चों को जोड़ कर आम आदमी पार्टी ने इस बार 30 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है . पिछले चुनाव में पार्टी ने 20 करोड़ का लक्ष्य रखा था . पिछली बार 20 करोड़ जमा होने पर चंदा लेना बंद कर दिया गया था. इस बार भी पार्टी ऐसा ही करने वाली है .

 

फिलहाल पार्टी को करीब एक लाख रोजाना मिल रहे हैं. अगर इसी रफ्तार से दान मिलते रहे तो 20 करोड़ का लक्ष्य पाना मुश्किल हो जाएगा . हालांकि पार्टी का कहना है कि जैसे-जैसे चुनाव करीब आएंगे चंदा मिलने का सिलसिला भी बढ़ता जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi assembly election: for fund raising kejariwal to attend dinner party in mumbai today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017