'सरकारी जासूसी' पर घिरे केजरीवाल, बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन

By: | Last Updated: Saturday, 30 May 2015 6:49 AM
Delhi: BJP Protests against Arvind Kejriwal’s outside his house over Snoopgate issue, water cannon used against  protestors.

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक नए विवाद में घिर रहे हैं. इस बार केजरीवाल सरकार पर जासूसी के आरोप लगे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल सरकारी जासूसी की तैयारी में हैं.

 

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने एक प्रस्ताव पास किया है, जिसमें ऐंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को बेहद अत्याधुनिक जासूसी उपकरणों से लैस करने की बात कही गई है.

 

जिस एंटी करप्शन ब्रांच के अधिकार को लेकर दिल्ली के सीएम और एलजी के बीच झगड़ा चल रहा है दिल्ली सरकार उसी एसीबी को 36 करोड़ के जासूसी के उपकरण देने की तैयारी है. इसके लिए कैबिनेट ने 36 करोड़ का प्रस्ताव पास किया है. हालांकि इसकी सरकार से पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है.

 

एक टीवी चैनल ने कैबिनेट नोट के हवाले से यह खबर दी है. इस कैबिनटे नोट के मुताबिक एबीसी को किसी की भी जासूसी का अधिकार होगा. इस कैबिनेट नोट में बताया गया है कि किस तरह एसीबी अपनी पड़ताल के दौरान इन उपकरणों का उपयोग जांच, पूछताछ के अलावा जाल बिछाने और सर्विलांस के लिए भी करेगी.

 

इसी के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज केजरीवाल के घर बाहर प्रदर्शन किया.  पुलिस ने पानी की बौछार से उनको हटाया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi: BJP Protests against Arvind Kejriwal’s outside his house over Snoopgate issue, water cannon used against protestors.
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal BJP protest snoopgate
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017