अरुणाचल के बाद अगला नंबर हमारा है: केजरीवाल

By: | Last Updated: Monday, 25 January 2016 7:10 PM
Delhi CM Arvind Kejriwal comment on modi government

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के कैबिनेट के फैसले पर राजनीति गर्मा गई है . वहां सरकार कांग्रेस की थी इसलिए कांग्रेस ज्यादा गुस्से में है और उसने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी के जरिए फैसले को चुनौती दी है. लेकिन बैठे बिठाए केजरीवाल को भी केंद्र पर बरसने का बहाना मिल गया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे तो थे गणतंत्र दिवस से जुड़े समारोह में लेकिन एक के साथ एक फ्री की तर्ज पर पहले अपनी सरकार की महिमा गिनाई और फिर लगे हाथ केंद्र सरकार पर बरस पड़े. केजरीवाल ने इस बार भी किसी दूसरे का हवाला देकर आरोप जड़ा .

केजरीवाल ने कहा कि एक पत्रकार ने मुझे बताया कि अगला नंबर हमारा है. अरुणाचल के मुद्दे पर केजरीवाल दो दिन में दूसरी बार केंद्र पर बरसे. इससे पहले वो ट्वीट करके कह चुके थे कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या से पहले ये लोकतंत्र की हत्या है . चुनाव हारने के बाद बीजेपी पीछे के दरवाजे से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है .

केजरीवाल ने हैदाराबाद में दलित छात्र की खुदकुशी का मुद्दा उठाते हुए ये भी कहा कि केंद्र दिल्ली के अफसरों की धमकी दे रहा है. उधर अरुणाचल में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश के फैसले से कांग्रेस भी आग बबूला है और पार्टी के नेता सोनिया गांधी की अगुवाई में राष्ट्रपति से मिल सकते हैं . कांग्रेस भी इसे लोकतंत्र की हत्या बता रही है .

इस बीच कांग्रेस ने फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल भी कर दी है . विरोधियों के तेवर देखकर सरकार भी बचाव में उतर आई है और खुद गृहमंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रपति से मिलकर कैबिनेट के फैसले की वजह बताने वाले हैं .

–अरुणाचल प्रदेश में 16 दिसंबर से राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई थी
–कांग्रेस के 47 में से 21 बागी विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिला लिया था
–और मुख्यमंत्री नबाम तुकी की जगह कैलिखो पॉल को नेता चुन लिया था .
–उन्हें बीजेपी के 11 और 2 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिल गया था

आपको बता दें कि बाद में ये मामला गुवाहाटी हाईकोर्ट होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया और फिर इसे पांच सदस्यों की संविधान पीठ को सौंप दिया गया है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi CM Arvind Kejriwal comment on modi government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017