सीएम के बिजली बिल पर दिल्ली सरकार की सफाई- 91 हज़ार ऑफिस का बिल है

By: | Last Updated: Tuesday, 30 June 2015 1:35 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास का अप्रैल और मई महीने का बिजली का बिल करीब 91,000 रुपए का था. यह जानकारी एक आरटीआई अर्जी  में सामने आने के बाद दिल्ली सरकार के विरोधियों के हमले तेज हो गए हैं.

 

बिजली बिल पर मचे बवाल पर सफाई देते हुए दिल्ली सरकार ने ये साफ किया है कि 91,000 का बिल सीएम ऑफिस का बिल है, और इस ऑफिस के एक कोने में सीएम  रहते हैं.  सीएम आवास का बिजली बिल मई में 22 हजार के आस-पास आया था.

 

बिल विवाद पर केजरीवाल के साथी रहे प्रशांत भूषण ने भी तंज करते हुए कहा- ‘वीआईपी कल्चर खत्म करने आए थे.’ 

 

दिल्ली सरकार ने कहा कि ‘जनता के लिए काम के लिए खर्च हुई बिजली क्योंकि एसी और बड़े-बड़े एयर कूलर जनता के लिए लगाए गए हैं.’

 

सरकार के कहने का मतलब ये है कि 91 हजार की हवा जनता ने खाई’

 

क्या है मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास का अप्रैल और मई महीने का बिजली का बिल करीब 91,000 रुपए का था.

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास के बिजली बिल की प्रतियां दी हैं. वकील और आरटीआई कार्यकर्ता विवेक गर्ग ने आरटीआई अर्जी दाखिल की थी.

 

हालांकि दिल्ली बीजेपी ने दावा किया कि बिल एक लाख रुपए से ज्यादा का है और वह आम आदमी पार्टी के सभी मंत्रियों के बिल का ब्योरा भी मांगेगी.

 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के आवास पर बिजली के दो मीटर हैं. दोनों मीटरों के ताजा बिल 55,000 रुपए और 48,000 रुपए (कुल 1,03,000 रुपए) के हैं.’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार मामले में कुछ बोलने से पहले बिल की पुष्टि करेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi: cm arvind kejriwal’s two months electricity bill is 91,000 rupees
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017