दिल्ली फर्जी दाखिलाः क्राइम ब्रांच ने की एक आरोपी की गिरफ्तारी

By: | Last Updated: Wednesday, 24 June 2015 5:04 AM
Delhi cops unearth 300 fake nursery admissions

नई दिल्लीः दिल्ली के स्कूलों में फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर जारी छानबीन में बड़ा खुलासा हुआ है. पीतमपुरा स्थित निजी स्कूल के 88 ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट की जांच में पाया गया कि 68 प्रमाण पत्र फर्जी हैं. इस फर्जी दाखिले मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने नीरज नाम के शख्स की गिरफ्तारी की है, आरोप है कि इस शख्स ने पीतमपुरा के एक निजी स्कूल में एक दर्जन फर्जी दाखिले करवाए हैं.  

 

पीतमपुरा ही नहीं बल्कि दिल्ली के कई स्कूलों में इस तरह के फर्जी दाखिले का मामला सा3मने आया है.

 

रोहिणी के सेक्टर 23 में हैरिटेज स्कूल में एसडीएम मिताली गोयल ने 8 छात्रों के ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र फर्जी पाए और रोहिणी स्थिति सेक्टर 24 के विकास भारती पब्लिक स्कूल में 9 छात्रों के ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र फर्जी पाए.

 

ललित मोदी विवाद के बाद सुषमा का पहला विदेश दौरा,दो दिन के लिए नेपाल रवाना

 

मिताली ने स्थानीय पुलिस को स्कूल प्रबंधन और फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने वाले अभिभावकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि जांच से लगता है कि स्कूल प्रशासन की ओर से पैसा बनाने के लिए फर्जी दस्तावेजों पर दाखिले किए गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi cops unearth 300 fake nursery admissions
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: admission Delhi fake nursery
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017