टाइटलर की मुश्किलें बढ़ीं, सिख दंगे में फिर होगी जांच

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 9:36 AM

नई दिल्ली : 1984 के सिख दंगा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने इस मामले में जगदीश टाइटलर के खिलाफ दोबारा जांच के आदेश दिए हैं. सीबीआई की कोल्जर रिपोर्ट को लेकर आज यहां सुनवाई चल रही थी.

 

पढ़ें : 1984 के दंगे में टाइटलर के मामले में फिर से जांच को तैयार: सीबीआई

 

अदालत ने सीबीआई की क्लोज़र रिपोर्ट स्वीकार करने से इनकार कर दिया. गौरतलब है कि सीबीआई पहले ही टाइटलर को क्‍लीन चिट दे चुकी है. लेकिन पिछले महीने एजेंसी ने दिल्‍ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के सामने यह बात कही थी कि अगर पीड़ित पक्ष सबूत सौंपे तो वो इस मामले में फिर से जांच के लिए तैयार है.

 

पढ़ें : 1984 दंगों की याद दिलाते हुए साहित्यकारों के खिलाफ सिखों का प्रदर्शन

 

गौरतलब है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली में दंगे शुरू हो गए थे. इसके बाद हिंसा पूरे देश में फैल गई थी. इसमें भारी मात्रा में जानें गई थी. सबसे ज्यादा नुकसान सिख समुदाय के लोगों को उठाना पड़ा था. आरोप है कि जगदीश टाइटलर आदि कांग्रेस नेताओं ने इस हिंसा को भड़काने में अहम भूमिका निभाई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi court orders further investigation in 1984 anti Sikh riots case against Tytler
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017