दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में आफत की बारिश

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में आफत की बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार से लगातार बारिश होने के कारण कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है. इसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

By: | Updated: 23 Sep 2017 08:38 AM
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार से लगातार बारिश होने के कारण कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है. इसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बीते दिन से लगातार बारिश बनी हुई है. आज सुबह भी दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश जारी है.  

दिल्ली वालों को गर्मी से राहत देने के साथ ही ये बारिश आफत की बारिश भी बन गई है. बीते दिन दिल्ली के कई इलाकों में जल भराव के कारण लोग कई जगह जाम में फंसे रहे वहीं कुछ स्थानों पर वाहनों के खराब होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. आईटीओ बुरी तरह प्रभावित रहा जहां लोग दोपहर से लेकर शाम तक लंबे जाम में फंसे रहे.

बहादुर शाह जफर मार्ग के अलावा दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और इंडिया गेट के आस-पास के इलाके भी प्रभावित रहे.

पुरानी दिल्ली में चांदनी चौक, लाल किला और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के इलाकों में भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

वहीं यमुनापार के इलाके सीलमपुर, वजीराबाद, शाहदरा, जाफराबाद, यमुना विहार जैसे इलाके भी प्रभावित रहे. पूर्व दिल्ली में, आनंद विहार के आसपास का क्षेत्र भी प्रभावित रहा. ये सभी इलाके काफी व्यस्त रहते हैं जिनकी वजह से यहां अकसर जाम देखा जाता है.

दिल्ली पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर बीते दिनभर यातायात की स्थिति की जानकारी दी गई.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पहाड़ी इलाकों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट किया गया है. जबकि दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश के कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. एमपी के अलावा मुंबई से सटे वसई में भी बारिश से लोगों का बुरा हाल है. जहां पर तालाब में डूबने से एक शख्स की मौत हो गई है.
rain
मध्य प्रदेश के दामोह में भारी बारिश की वजह से कंचन नाला भी उफान पर है, नाले पर बेन पुल के उपर तीन फीट तक पानी भरने की खबर आई है. लेकिन ऐसी हालत में भी सैकड़ों लोग जान जोखिम में डालकर नाले को पार कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश में हालात इतने खराब हैं कि आगर, मालवा औऱ शाजापुर में लागातार भारी बाऱिश से नदियां उफान पर हैं. यहां पर बगुलामुखी मंदिर दर्शन करने जा रहे भक्तो की एक कार भी पानी के बहाव में बहने से बाल बाल बची.

वहीं एमपी के अलावा उत्तराखंड के हरिद्वार में भी भारी बारिश की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है, डीएम दीपक रावत ने बारहवीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा करते हुए आगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का आदेश जारी किया है.

वहीं, राजस्थान के झालावाड़ में काली सिंध और आहू नदी भी उफान पर है. पुल पर सैलाब होने से नदी के दोनों ओर फंसे लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार करने को मजबूर हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मजदूर के बेटे ने छोड़ी अमेरिका की नौकरी