दिल्ली: डॉलर क्वीन और हवाला ऑपरेटर की पेशी आज-Delhi: Dollar Queen and hawala operator's will be present in front of the court today

दिल्ली: डॉलर क्वीन और हवाला ऑपरेटर की पेशी आज, खुल सकते हैं कई बड़े राज

डीआरआई ने एयर होस्टेस को उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वो 4 लाख 80 हजार यूएस डॉलर को हांगकांग ले जा रही थी. डीआरआई ने उसको गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा को भी गिरफ्तार किया था

By: | Updated: 11 Jan 2018 08:25 AM
Delhi: Dollar Queen and hawala operator’s  will be present in front of the court today

नई दिल्ली: हवाला के पैसे को विदेश पहुंचाने के मामले में डीआरआई के जरिए गिरफ्तार किये गये जेट एयरवेज की एयर होस्टेस देवेशी कुलश्रेष्ठ और हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा की दो दिन की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है. इन्हें आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दोपहर बाद पेश किया जाएगा.


गौरतलब है कि डीआरआई ने एयर होस्टेस को उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वो 4 लाख 80 हजार यूएस डॉलर को हांगकांग ले जा रही थी. डीआरआई ने उसको गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा को भी गिरफ्तार किया था. डीआरआई की टीम यह जांच कर रही है कि हवाला ऑपरेटर के पास हवाला मनी को पहुंचाने वाले भागीरथ पैलेस के वो व्यापारी कौन है जिनके नाम इस केस में सामने आ रहे हैं.


डीआरआई सूत्रों की माने तो गिरफ्तार हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्किट के 10-15 कारोबारियों के संपर्क में है. उनके ही पैसों को हवाला के जरिये वो विदेश में भेजता था. अमित के पिता की दुकान भागीरथ पैलेस में थी. पिता की मौत के बाद दुकान अमित संभालने लगा. तभी से वो वहाँ के व्यापारियों के संपर्क में आया और उसके बाद उसने वो दुकान बंद कर दी और अपनी ट्रेवल ऐजेंसी खोल ली. एयरहोस्टेस से पूछताछ में जेट एयरवेज के दो और कर्मचारियों का नाम सामने आया है. डीआरआई जल्द ही उनसे भी पूछताछ कर सकती है.


डीआरआई के सूत्रों के मुताबिक पहले उन्हें एयरहोस्टेस के पति पर भी शक हुआ, लेकिन बाद में पता चला कि एयरहोस्टेस के पति को हवाला की मनी के बारे में कोई जानकारी नही थी. अमित मल्होत्रा से मिले पैसे को एयरहोस्टेस अपने पति को ही बैंक में जमा करने को कहती थी. जब उसका पति उससे पूछता था कि इतना पैसा कहा से आ रहा है तो वो उसे कुछ नही बताती थी. डीआरआई के सूत्रों की माने तो दोनों पति पत्नी के बीच कुछ खास नही बनती थी.


इतना ही नही जांच में ये भी बात सामने आई आई है कि एयरहोस्टेस ने कुछ दिन पहले नोइडा में 3BHK का एक फ्लैट भी बुक करवाया है जिसकी 30 परसेंट पेमेंट वो कर चुकी है. डीआरआई की टीम ने जब हवाला ऑपरेटर अमित के घर पर छापेमारी की तब वहां से टीम को एक डायरी मिली, जिसमें कुछ कारोबारियों के नाम भी दर्ज है. डायरी में कुछ पेमेंट का हिसाब किताब भी लिखा हुआ है. अब ये साफ नही है कि ये हिसाब किताब हवाला के पैसों का है या फिर कुछ और है. डीआरआई की टीम अब उन कारोबारियों को भी बुलाने की तैयारी कर रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi: Dollar Queen and hawala operator’s will be present in front of the court today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मिशन 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों और विधायकों को दिया गुरुमंत्र