दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप, बीजेपी, कांग्रेस के दावे

By: | Last Updated: Sunday, 4 January 2015 5:09 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी ने जनता को ‘मझधार में नहीं छोड़ने’ और ईमानदार, संवेदनशील सरकार देने का वादा किया है, जबकि आम आदमी पार्टी ने कहा कि वह निभाए नहीं जा सकने वाले लुभावने नारों में यकीन नहीं करती और जो कहती है, वह करती है.

 

कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी और आप दोनों ही अपने अपने वादों पर खरी नहीं उतरीं और दिल्ली में विकास से जुड़े कांग्रेस के पिछले कामों को अब जनता याद कर रही है. इसका पार्टी को फायदा मिलेगा.

 

केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘ जनता के सामने केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार का काम है. दिल्ली में हमें जनता का पूरा समर्थन मिलेगा . दिल्ली में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी, हमारा मुख्यमंत्री होगा.. लेकिन निश्चित तौर पर वह सरकार और जनता को ‘मझधार में छोड़कर नहीं भागेगा’ बल्कि ईमानदारी, संवेदनशीलता के साथ समर्पित होकर जनता के लिए काम करेगा. ’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए पिछला एक साल कष्ट से भरा था. आप ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभायी. उनकी सरकार बनी लेकिन केजरीवाल प्रदेश के लोगों को मझधार में छोड़ भाग खड़े हुए.

 

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का काम जनता के सामने है. दिल्ली में हमारी सरकार बनेगी और हम जवाबदेही के साथ काम करेंगे.

 

आप नेता आशुतोष ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले दिल्ली में माहौल खराब करना चाहती है. हाल के कुछ समय की घटनाएं इस बात की गवाह है. उनके अनुसार दिल्ली में ‘आप’ के रूप में मजबूत विकल्प के कारण वह हताश हो गई है क्योंकि जनता हमारे साथ है. हमने पिछले कार्यकाल में जो वादा किया था, उसे पूरा किया. आप नेता ने कहा कि दिल्ली में हमारी ‘आम लोगों’ की सरकार थी, आगे भी हम जनता के लिए ही समर्पित होकर काम करेंगे. ओखला से कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जनता ने आप को देख लिया जो अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं कर सकी. बीजेपी के अच्छे दिन का वादा सपना बन कर रह गया. जनता के समाने कांग्रेस का पिछला काम है. हमें विश्वास है कि लोग हमें जनादेश देंगे.

 

बीजेपी नेता नंद किशोर गर्ग ने कहा कि लोगों का भरोसा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर है. महाराष्ट्र और हरियाणा में यह साबित हो गया है. इससे पहले लोकसभा चुनाव में भी हमने दिल्ली में सभी सातों सीट जीतकर यह बात सिद्ध की है. दिल्ली में बीजेपी की सरकार ही बनेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017