सोमवार से दिल्ली में 6 फीसदी मंहगी होगी बिजली

By: | Last Updated: Friday, 12 June 2015 4:16 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के पावर रेग्युलेटर डीईआरसी ने आज दिल्ली में बिजली कीमतों में 4 से 6 पर्सेंट बढ़ा दिया. यह बढ़ोतरी 15 जून से लागू होगी.

 

डीईआरसी ने बिजली डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियों की खरीद लागत में बढोतरी की भरपाई के लिए एक अधिभार आज बहाल कर दिया जिससे राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की दर छह प्रतिशत तक बढ गई है.

 

हालांकि आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि वह आयोग से इस बढोतरी की समीक्षा करने को कहेगी कयोंकि इससे उपभोक्ताओं पर  बोझ पड़ेगा.

 

उन्होंने कहा कि बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड व बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड के ग्राहकों के लिए छह फीसदी जबकि टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन से बिजली आपूर्ति लेने वालों के लिए चार फीसदी होगा.

 

इसी तरह नयी दिल्ली नगर निगम के क्षेत्रों के ग्राहकों को भी पांच प्रतिशत सरचार्ज देना होगा. दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि सरकार आयोग से अपने आदेश की समीक्षा करने को कहेगी.

गलत RTI दिखा जीतेंद्र तोमर ने CM केजरीवाल को भी ‘टोपी’ पहनाई, AAP से हो सकती है छुट्टी

दिल्ली: राज्यों से लिए गए ACB अधिकारियों की सैलरी रोकी जाएगी?

ABP एक्सक्लूसिव: AAP के 2 करोड़ के चंदे पर बड़ा खुलासा, चेक वाले तक पहुंचा ABP न्यूज़ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi electrycity price hike 6 percent
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bses Delhi derc electricity hike Price
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017