रेप की घटना के बाद दिल्ली सरकार ने उबर की टैक्सी सर्विस पर लगाई रोक

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 9:06 AM

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने अमेरिकी टैक्सी कंपनी उबर की टैक्सी चलाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. रोक लगाने के साथ ही दिल्ली सरकार ने कहा कि उबर ग्राहकों को ग़लत जानकारी दे रही थी.

 

सरकार के इस फैसले का ये मतलब है कि अब दिल्ली में उबर की टैक्सी चलती देखी गई तो उसपर जुर्माना लगेगा और गाड़ी भी ज़ब्त की जा सकती है.

रेप के खिलाफ गुस्सा 

आपको बता दें कि शुक्रवार की रात उबर की टैक्सी में ही एक महिला से रेप हुआ था, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है. इस घटना को लेकर दिल्ली में राजनीति गरम है. जहां सरकार ने सख्त और तेज़ कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा है तो वहीं विपक्षी पार्टियां सरकार को घेर रही हैं और धरना प्रदर्शन कर रही हैं.

 

दिल्ली ट्रांस्पोर्ट के स्पेशल कमिश्नर सतीश माथुर ने एक वेबसाइट से कहा, “उबर की सर्विस को ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया है. हमने अभी-अभी ये आदेश दिया है. दिल्ली में उबर की सेवा पर रोक लगा दी है.”

 

दिल्ली ट्रांस्पोर्ट के स्पेशल कमिश्नर ने आगे कहा, “उबर ग्राहकों को ग़लत जानकारी दे रही थी. उबर ने ग्राहक से ऑल इंडिया परमिट की बात कही थी, लेकिन कार को पूरे एनसीआर में ही चलाने का परमिट नहीं है.

 

आपको बता दें कि उबर की टैक्सी देश के कई शहरों में चलती है. ये शहर हैं दिल्ली, मुंबई, जयपुर, पुणे, चेन्नई, कोच्चि, अहमदाबाद, चंडीगढ़, कोलकाता और हैदराबाद. दिल्ली की घटना के बाद अब इन शहरों में उबर की टैक्सी सर्विस पर असर पड़ना लाजमी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Government bans Uber, says it is misleading customers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017