प्रदूषण घटाने के लिए दिल्ली सरकार इस्तेमाल कर सकती है एंटी स्मोग गन | Delhi Government Mulling Over Anti-Smog Guns To Fight Air Pollution

प्रदूषण घटाने के लिए दिल्ली सरकार इस्तेमाल कर सकती है एंटी स्मोग गन

ठंड के मौसम के दौरान धुंध से निपटने के लिए दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण स्तर कम करने के लिए एंटी स्मोग गन का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है.

By: | Updated: 19 Dec 2017 02:00 PM
Delhi Government Mulling Over Anti-Smog Guns To Fight Air Pollution

नयी दिल्ली: ठंड के मौसम के दौरान धुंध से निपटने के लिए दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण स्तर कम करने के लिए एंटी स्मोग गन का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है.


अधिकारियों ने बताया कि योजना के मुताबिक परीक्षण आधार पर 20 दिसंबर को पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार आईएसबीटी पर एंटी स्मोग गन का इस्तेमाल होगा.


पर्यावरण सचिव अनिल कुमार सिंह ने वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए एजेंसियों और पक्षों की विस्तृत कार्ययोजना की समीक्षा के लिए बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल को एंटी स्मोग गन के प्रायोगिक संचालन के बारे में बताया.


बैठक में उपराज्यपाल ने प्राधिकारों से 16 महीने की समय सीमा में निगमीय ठोस अपशिष्ट का पूरी तरह से प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi Government Mulling Over Anti-Smog Guns To Fight Air Pollution
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 6 से 14 घंटे की देरी से चल रही हैं ट्रेनें, बिहार और पश्चिम बंगाल जाने वाले लोग परेशान