Delhi Govt. will apply for change of NGT's norms for odd and even | NGT के ऑड-ईवन की शर्तों को बदलने के लिए अर्जी लगाएगी दिल्ली सरकार

NGT के ऑड-ईवन की शर्तों को बदलने के लिए अर्जी लगाएगी दिल्ली सरकार

बीते शनिवार को एनजीटी ने साफ कर दिया था कि अगर दिल्ली सरकार को दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन लागू करना है तो उसको पूरी तरह से लागू करना होगा, यानी सिर्फ इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर किसी को कोई छूट नहीं मिलेगी.

By: | Updated: 13 Nov 2017 10:48 AM
Delhi Govt. will apply for change of NGT’s norms for odd and even

नई दिल्ली: एनजीटी की तरफ से ऑड-ईवन के लिए लगाई गई शर्तों की समीक्षा के लिए आज दिल्ली सरकार एनजीटी जा सकती है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में दिल्ली सरकार एनजीटी के शनिवार को दिए गए आदेशों को बदलने को लेकर अर्जी लगा सकती है.


बीते शनिवार को एनजीटी ने साफ कर दिया था कि अगर दिल्ली सरकार को दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन लागू करना है तो उसको पूरी तरह से लागू करना होगा, यानी सिर्फ इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर किसी को कोई छूट नहीं मिलेगी.


इसका मतलब यह था कि दिल्ली सरकार ने महिलाओं को और दोपहिया वाहनों को छूट दी हुई थी उसे एनजीटी ने खत्म कर दिया था. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने शनिवार शाम को ऐलान किया कि सोमवार से दिल्ली में ऑड-ईवन लागू नहीं किया जाएगा क्योंकि इससे महिलाओं की सुरक्षा को खतरा हो सकता है.


साथ ही दिल्ली सरकार ने ये भी साफ किया था कि वह सोमवार को एनजीटी में इस आदेश में संशोधन के लिए अर्जी लगाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi Govt. will apply for change of NGT’s norms for odd and even
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का एलान, 'दिल्ली में 28 फरवरी तक झुग्गियों में न करें तोड़फोड़'