delhi: lg anil baijal sacks six advisors of kejriwal government LG का केजरीवाल को झटका: सरकार के 6 सलाहकारों को हटाया, कहा- ‘बिना मंजूरी की गई थी नियुक्ति’

LG ने दिया केजरीवाल को झटका: दिल्ली सरकार के 6 सलाहकारों को हटाया, कहा-बिना मंजूरी की गई थी नियुक्ति

उपराज्यपाल ने कहा है कि इन लोगों की नियुक्ति बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी के की गई थी. आप सूत्रों के मुताबिक पिछली सरकार में ही इन पदों की मंजूरी मिल गई थी.

By: | Updated: 17 Apr 2018 05:20 PM
delhi: lg anil baijal sacks six advisors of kejriwal government

नई दिल्ली: दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक बार फिर टकराव सामने आया है. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के छह सलाहकारों को हटा दिया है. उपराज्यपाल ने कहा है कि इन लोगों की नियुक्ति बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी के की गई थी.


नौ सलाहकारों में से छह सलाहकार हटे


दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल ने अरुणोदय प्रकाश, अतिशी मर्लेना समेत दिल्ली सरकार के नौ सलाहकारों में से छह सलाहकारों को पद से हटाया है. आप सूत्रों के मुताबिक पिछली सरकार में ही इन पदों की मंजूरी मिल गई थी. बता दें कि आतिशी मर्लेना शिक्षा विभाग में सलाहकार थीं और अरुणोदय प्रकाश मनीष सिसोदिया के मीडिया सलाहकार थे.


दिल्ली सरकार ने क्या दलील दी है?


दिल्ली सरकार की तरफ से दलील दी गई है कि फरवरी 2015 में उपराज्यपाल आवास से इनकी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन आया था. जिसके तहत इन सभी की नियुक्ति की गई थी.


कहा जा रहा है कि अभी सीएम अरविंद केजरीवाल से इस बारे में कोई बात नहीं हुई है. उनसे बात होने के बाद ही सरकार आगे की रणनीति पर फैसला करेगी.


वीडियो देखें-


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: delhi: lg anil baijal sacks six advisors of kejriwal government
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इसी महीने चीन दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, शी जिनपिंग से होगी मुलाकात