सफाई अभियान नहीं चलाने पर जंग ने अधिकारियों को निलंबित किया, चेतावनी दी

By: | Last Updated: Wednesday, 26 November 2014 4:03 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल ने आज शाहदरा उत्तर के उपायुक्त, दो स्कूलों के प्राचार्यों और सर्वोदय कन्या विद्यालय का रखरखाव करने वाले लोक निर्माण विभाग के दो अधिकारियों को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को लागू नहीं करने पर निलंबित कर दिया.

 

उपराज्यपाल नजीब जंग ने राज निवास के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज दिल्ली के अनेक सरकारी भवनों में स्वच्छता अभियान के क्रियान्वयन का औचक निरीक्षण किया जिस दौरान वह आठ अस्पतालों, 20 स्कूलों और छह निगम उपायुक्तों के दफ्तरों में गये.

 

उन्होंने जिन अधिकारियों को निलंबित किया, उनमें शाहदरा उत्तर के उपायुक्त, सर्वोदय कन्या विद्यालय, जेजे कॉलोनी :वजीरपुर: के प्राचार्य और सर्वोदय बाल विद्यालय, रानी झांसी रोड के प्राचार्य और उपप्राचार्य शामिल हैं.

 

जंग ने दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश भी दिया कि सिविल लाइंस और शाहदरा दक्षिण के निगम उपायुक्तों को कारण बताओ नोटिस जारी किये जाएं.

 

साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखने पर भारत नगर के सर्वोदय कन्या विद्यालय और रोहिणी के सेक्टर-6 स्थित सर्वोदय विद्यालयों के रखरखाव प्रभारी सहायक अभियंताओं को भी निलंबित कर दिया गया.

 

रोहिणी के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में सफाई का ठेका निरस्त कर दिया गया और करोल बाग स्थित एनसी जोशी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को लिखित में चेतावनी जारी की गयी. जंग ने राज निवास के अधिकारियों से अच्छा काम कर रहे सरकारी स्कूलों को प्रशंसा पत्र जारी करने को भी कहा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi LG Najeeb Jung
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Delhi LG najeeb jung
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017