दिल्ली मेट्रो: महिला डिब्बे में चलने पर नौ हजार से ज्यादा आदमियों का कटा चलान-Delhi Metro: More than nine thousand people chopped while walking in a women's compartment

दिल्ली मेट्रो: महिला डिब्बे में चलने पर नौ हजार से ज्यादा आदमियों का कटा चलान

मैट्रो ने नियम और कानून का उलंघन करने वाले यात्रियों से मोटी रकम वसूली है. बता दें कि ये रकम जुर्माने के तौर पर ली गई है.

By: | Updated: 12 Jan 2018 09:59 AM
Delhi Metro: More than nine thousand people chopped while walking in a women’s compartment

नई दिल्ली: दिल्ली में आम तौर पर ऑफिस से घर या घर से ऑफिस जाना हो तो लोगो ज्यादातर मैट्रो का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में मैट्रो ने नियम और कानून का उलंघन करने वाले यात्रियों से मोटी रकम वसूली है. बता दें कि ये रकम जुर्माने के तौर पर ली गई है.


दरअसल, दिल्ली मेट्रो के महिला डिब्बे में यात्रा करने पर 9,000 से ज्यादा आदमियों का चालान काटा गया है. पुलिस ने बताया कि ये चालान राष्ट्रीय राजधानी में 153 मेट्रो स्टेशनों पर काटे गए.


एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली मैट्रो में रोज 27 लाख लोग सफर करते हैं. अपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनों मैट्रो किराये में हुई भारी बढ़ोतरी के बाद रोज सवारी करने वालों कि संख्या में कमी देखी गई है. लेकिन अब भी तकरीबन 24 लाख लोग रोज दिल्ली मैट्रो का सफर करते हैं.


दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, महिला डिब्बों में यात्रा करने वाले 9003 लोगों का चालान काटा गया और दिल्ली मेट्रो में नशे की हालत में यात्रा करने पर 2,399 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया. मेट्रो पुलिस के लिए आठ नए पुलिस स्टेशन भी बनाए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi Metro: More than nine thousand people chopped while walking in a women’s compartment
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली विधानसभा में 'शो स्टीलर' बना दो महीने का ये नन्हा मेहमान