पत्नी के पांव रोज़ छूता है दिल्ली सरकार का ये मंत्री

By: | Last Updated: Monday, 23 March 2015 1:42 PM
Delhi Minister touches wife’s feet’ daily

नई दिल्ली: रोज़-ब-रोज़ घरेलू हिंसा से जुड़ी खबरों की भरमार होती है. घर के अंदर महिलाओं की स्थिति कितनी दयनीय है इसका अंदाज़ा सबको है, लेकिन ये पूरा सच नहीं है. कम से कम दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार में महिला और बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार इस सच को झूठला रहे हैं. उनका कहना है कि वे रोज़ अपनी पत्नी के पांव छूते हैं.

 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर 34 साल के मंत्री संदीप कुमार ने दिल्ली सचिवालय स्थित खचाखच भरे ऑडिटोरियम में अपनी पत्नी रितू का शुक्रिया अदा किया और कहा कि इन्होंने उनके लिए बड़ी कुर्बानी दी है.

 

इसके बाद संदीप कुमार ने कहा, “मैं रोज़ सुबह इनके पैर छूता हूं.”

 

दिलचस्प बात ये है कि संदीप कुमार मूल रुप से हरियाणा के एक गांव के रहने वाले हैं. हरियाणा देश का वो राज्य है, जहां पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या सबसे कम है.

 

अब 15 दिन बाद संदीप कुमार ने कहा कि वो तब से अपनी पत्नी रितू के पांव छू रहे हैं जब रितू 29 साल की थी. दोनों ने साल 2011 में शादी की.

 

संदीप कुमार ने कहा, “कभी-कभी रितू कहती हैं खूब तरक्की करो, लेकिन ज्यादातर मौकों पर वो मुस्कुराती हैं. मेरे दोस्त तब मेरा मज़ाक उड़ाते हैं जब वो कहती हैं सदा सुहागन रहो.”

 

संदीप के इस बात पर रितू कहती हैं, “जब वो मेरा पैर छूते हैं तो मैं मुस्कुराती हूं. मैं इनकी तरक्की और कामयाबी की दुआ करती हूं.”

 

आपको बता दें कि दोनों की मुलाकात दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में हुई थी और शादी से पहले दोनों के बीच 8 साल तक इश्क चला.

 

कॉलेज के ज़माने को याद करते हुए संदीप कुमार कहते हैं वह दिन आज भी उन्हें याद है जब उन्होंने पहली बार रितू को देखा था. संदीत कहते हैं, “16 जुलाई, 2003 का दिन था. मैं बीए तीसरे साल का छात्र था. रितू ने बीकॉम पहले साल में में दाखिल लिया था. हमने रितू की रैगींग ली और गाना गाने के लिए कहा.”

 

संदीप का कहना है कि ये प्यार इतना आसान नहीं रहा, क्योंकि जहां वे हरियाणा के एक गांव से आते थे तो रितू दिल्ली के पोश इलाके डिफेंस कॉलोनी में रहती थी. लेकिन प्यार का ये सफर रफ्तार से दौड़ लगा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Minister touches wife’s feet’ daily
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017