Delhi: Nepali PM KP Oli to meet PM Modi on his second day in India

दिल्ली: नेपाल के पीएम केपी ओली के भारत दौरे का दूसरा दिन, आज होगी पीएम मोदी से मुलाकात

भारत दौरे के दूसरे दिन नेपाली पीएम का आज राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा जहां वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे. ओली और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच आज शिष्टमंडल स्तर की बातचीत होगी. जिसके बाद विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा और प्रेस बयान जारी होंगे.

By: | Updated: 07 Apr 2018 09:09 AM
Delhi: Nepali PM KP Oli to meet PM Modi on his second day in India

नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के तीन दिवसीय भारत दौरे का आज दूसरा दिन है. नेपाली पीएम का आज राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा जहां वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे. ओली और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच आज शिष्टमंडल स्तर की बातचीत होगी. जिसके बाद विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा और प्रेस बयान जारी होंगे.


इसके बाद आज ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम ओली से मुलाकात करेंगे. यात्रा के दौरान ओली उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से भी मिलेंगे. ओली उत्तराखंड के पंतनगर में स्थित जीबी पंत एग्रीकल्चर एंड टेक्नॉलजी यूनिवर्सिटी भी जाएंगे जहां उन्हें विज्ञान में डॉक्टरेट की मानद उपाधिसे नवाजा जाएगा.






तीन दिवसीय दौरे पर अपनी पत्नी राधिका शाक्या के साथ सुबह यहां पहुंचे ओली ने कल होने वाली प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता से पहले मोदी के साथ बैठक की. बैठक के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा से मिलकर आनन्दित हूं.’’ मोदी ने यहां प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर ओली के साथ हुई अपनी बैठक की तस्वीरें भी पोस्ट की. दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए ओली कल मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता करेंगे.


ओली ने शाम को यहां नेपाली दूतावास में एक कार्यक्रम में नेपाली समुदाय के सदस्यों को भी संबोधित किया. नेपाली प्रधानमंत्री की आज सुबह गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अगवानी की थी. नेपाली दूतावास द्वारा दिये गये रात्रिभोज के इतर ओली ने पत्रकारों से कहा कि नेपाल ‘हर पड़ोसी’ और ‘हर मित्र’ के साथ करीबी संबंध रखना चाहता है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी बातचीत के बारे में पूछे जाने पर ओली ने कहा, ‘‘यह बहुत अच्छी रही.’’


आपको बता दें कि पड़ोसी देश नेपाल के पीएम बनने के बाद ओली अपनी पत्नी राधिका शाक्य ओली के साथ पहली विदेश यात्रा पर भारत आए हैं. ओली दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए शीर्ष भारतीय नेतृत्व से बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि इसके पहले उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी हुई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi: Nepali PM KP Oli to meet PM Modi on his second day in India
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आधार नहीं है लाभ पहुंचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल: सुप्रीम कोर्ट