पुरस्कार लेने के बाद LG नजीब जंग के पैरों में झुके दिल्ली के अफसर विश्व मोहन

By: | Last Updated: Wednesday, 27 January 2016 11:13 AM
Delhi officer touches L-G’s feet at event

नई दिल्ली: दिल्ली के अफसर विश्व मोहन को पुरस्कार मिला तो उन्होंने मंच पर ही दिल्ली के एलजी नजीब जंग के पैर छू लिए. नज़ीब जंग ने छठे राष्ट्रीय वोटर्स दिवस के मौके पर सोमवार को 1993 बैच के दानिक्स अफसर विश्व मोहन को अच्छे काम के लिए पुरस्कार दिया था.

विश्व मोहन डीडीए के उपाध्यक्ष के ओएसडी हैं. विश्व मोहन फिलहाल DDA में स्पेशल ड्यूटी (OSD) के वाइस-चेयरपर्सन हैं. विश्व मोहन ने हिंदू अखबार से कहा है कि उन्होंने उम्र में बड़े होने के नाते एलजी के पैर छुए. विश्व मोहन का यह व्यवहार उस समय सामने आया है जब दिल्ली में शासन कर रही आम आदमी पार्टी और दानिक्स के अफसरों के बीच टकराव चल रहा है.

सोमवार को दिल्ली चुनाव आयोग ने चुनाव को सही ढंग से कराने के लिए तीन लोगों में विश्व मोहन को भी ‘स्पेशल अवॉर्ड’ के लिए चुना था. इसी मौके पर उपराज्यपाल से पुरस्कार लेते समय विश्व मोहन ने उनके पैर छुए. बाद में अपने इस व्यवहार के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने सफाई दी, ”यह बड़ों के सम्मान करने जैसा ही है. अगर उनकी जगह कोई और भी होता तो भी मैं यही करता. ”

आपको बता दें कि 31 दिसंबर को DANICS अधिकारी और AGMUT (अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिज़ोरम) कैडर के IAS एसोसिएशन दिल्ली सरकार के विरोध में एक साथ छुट्टी पर चले गए थे. यह विरोध दिल्ली सरकार द्वारा दो अफसरों के बर्खास्त करने पर था.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने DANICS और IAS एसोसिएशन को ‘बीजेपी की बी टीम’ करार दिया था. उनका आरोप था कि ये अफसर पीएम मोदी और उपराज्यपाल नजीब जंग के दिशा-निर्देश पर चलते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi officer touches L-G’s feet at event
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017