राजनाथ से बेटी का सवाल: जवाब दीजिए, एक सिपाही की फैमिली ही क्यों रोती है?

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 10:54 AM
Delhi Plane crash: A question to Rajnath Singh by martyr daughter

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट पर विमान हादसे में मारे गए बीएसएफ के जांबाजों को श्रद्धांजलि देने गए, जहां एक जांबाज की बेटी के सवालों ने श्रद्धांजलि सभा के मातम को और ज्यादा ग़मगीन बना दिया. सभों की आंखें नम हो गईं और राजनाथ सिंह भी उस बेटी को कोई जबाव नहीं दे सके.

जांबाज की बेटी ने राजनाथ सिंह से पूछा कि हर बार एक सिपाही की फैमिली क्यों रोती है?

जांबाज की बेटी ने राजनाथ से पूछा, “सर इतना पुराना जहाज था, इतने पुराने जहाज में बिठाने की क्या जरूरत थी? सर आप मुझे जवाब दीजिए. ये जहाज आपने अभी नीलाम भी किया था. गलत बात है. सर आप मुझे जवाब दीजिए. हर बार एक सिपाही की फैमिली ही क्यों रोती है?”

विमान क्रैश की पूरी कहानी

आपको बता दें कि दिल्ली में सोमवार को भयानक विमान हादसा हुआ. सुबह करीब 10 बजे बीएसएफ के सुपरकिंग चार्टर्ड विमान में तकनीकि खराबी की वजह से हुए हादसे में विमान में सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई है.

BSF plane crash 2 new

पांच मिनट के भीतर ही दस जिंदगियां धूं-धूं कर जल गई. ये हादसा दिल्ली में पालम एयरपोर्ट के पास हुआ, जहां बीएसएफ का विमान क्रैश कर गया. एक शख्स ने अपने मोबाइल फोन में आग की लपटें और आसमान में दूर तक उठते धुएं को कैद कर लिया.

द्वारका सेक्टर 8 मेट्रो स्टेशन और शाहबाद गांव के पास रेलवे ट्रैक से महज पचास मीटर दूर प्लेन क्रैश हुआ.

ये बीएसएफ का सुपरकिंग विमान था जिसमें बीएसएफ की इंजीनियरिंग टीम ने सुबह 9 बजकर 37 मिनट पर रांची जाने के लिए उड़ान भरी थी. विमान के उड़ान भरते ही पायलट को विमान में तकनीकि खराबी का पता चल गया, उसने दिल्ली एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और मुश्किल बताई. विमान को निर्देश मिला कि वो एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर उतर सकता है.

पायलट ने उड़ान भरने के तीन मिनट के भीतर ही विमान को दोबारा एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया लेकिन तब तक विमान बेकाबू हो चुका था.
विमान रनवे पर पहुंचने से पहले ही एक पेड़ से टकरा गया और फिर टर्मिनल थ्री के पास बने वाटर सीवेज प्लांट की दीवार से टकराकर मलबे में बदल गया.

विमान में सवार बीएसएफ की इंजीनियरिंग टीम के 7 सदस्य, पायलट, सह पायलट और क्रू के एक सदस्य की जान चली गई. मलबे में से शवों को तलाशने के लिए दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने मदद की और सभी शवों को बरामद कर लिया गया.

plane crash

बीएसफ विमान हादसे ने दिल्ली को डरा दिया है. दरअसल 10 लोगों की जान निगलने वाला ये हादसा और भयावह हो सकता था. जिस जगह विमान क्रैश हुआ उसके 100 मीटर के दायरे में ही मौजूद था एयरपोर्ट का ऑयल डिपो. जिस सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास हादसा हुआ उसके पास एयरपोर्ट से जुड़े दफ्तर भी थे जहां सैकड़ों कर्मचारी काम कर रहे थे. यही नहीं हादसे की जगह से 200 मीटर की दूरी पर एक स्कूल भी था.

रांची में बीएसएफ का ऑपरेशन चल रहा है और वहां खराब पड़े बीएसएफ के हेलिकॉप्टर को ठीक करने के लिए एयर विंग की टीम रांची जा रही थी लेकिन विमान उड़ने के पांच मिनट के भीतर ही हादसे का शिकार हो गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Plane crash: A question to Rajnath Singh by martyr daughter
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017