केजरीवाल के एक और विधायक गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 21 August 2015 5:13 PM

नई दिल्ली: नगर निगम के कर्मचारी से मारपीट और बदसलूकी के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आम आदमी पार्टी ने विधायक की गिरफ्तारी पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता आशुतोष ने कहा है कि मोदी का नया मंत्र भ्रष्टाचारियों को बचाएंगे, देशभक्तों को सताएंगे.

 

एससी-एसटी एक्ट में दर्ज हुई एफआईआर

पुलिस अफसरों के मुताबिक, AAP विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ इस मामले में आईपीसी की कई धाराओं के साथ ही एससी-एसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. वहीं मामले की जांच के लिए एक एसीपी लेवल के अधिकारी को नियुक्त किया गया है. पुलिस किसी भी वक्त उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

 

यह है पूरा मामला

आप विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह के खिलाफ एनडीएमसी के एक सेनेट्री इंस्पेक्टर ने मंगलवार को मारपीट का मामला दर्ज कराया था. एनडीएमसी कर्मचारी से मारपीट की यह घटना तब हुई, जब एनडीएमसी के कर्मचारियों की एक टीम ई-रिक्शा ड्राइवरों के डॉक्युमेंट चेक कर रही थी. एनडीएमसी कर्मचारी का कहना है कि इस दौरान विधायक ने उन्हें ऐसा करने से रोका, मारपीट की और दुर्व्यवहार किया. घटना दिल्ली के तुगलक रोड़ इलाके की है. गौरतलब है कि इस बारे में आप विधायक ने भी एनडीएमसी कर्मचारियों के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज कराया है.

 

फर्जी डिग्री के आरोप में भी फंसे हैं सुरेंद्र सिंह

आम आदमी पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह फर्जी डिग्री के आरोपों का भी सामना कर रहे हैं. सुरेंद्र सिंह के खिलाफ बीजेपी नेता करण सिंह तंवर ने दिल्ली हाइकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. याचिका में सुरेंद्र सिंह पर नामांकन के दौरान हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police Arrest AAP MLA Surender Singh ‘Commando’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017