दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 साल से फरार 15 लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 साल से फरार 15 लाख का इनामी आतंकी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक आरिज़ खान उर्फ जुनैद मूल रूप से यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है. एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं.

By: | Updated: 14 Feb 2018 04:32 PM
Delhi Police arrest alleged Indian Mujahideen terrorist wanted in 5 bomb blast cases

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 10 साल पुराने बाटला हाउस एनकाउंटर में इंडियन मुजाहिद्दीन के 15 लाख के इनैमी आतंकी आरिज़ खान उर्फ जुनैद गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है. आरिज़ खान उर्फ जुनैद दस साल से फरार था. 13 सितंबर, 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर के अलावा आरिज दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल रहा है.


एनआईए ने आरिज पर 10 लाख और दिल्ली पुलिस ने 5 लाख का इनाम रखा था. जानकारी के मुताबिक आरिज़ खान उर्फ जुनैद मूल रूप से यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है. एनआईए की टीम और अन्य जांच एजेंसियां लगातार उससे पूछताछ कर रही हैं.


 


19 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर स्थित बटला हाउस में हुई मुठभेड़ में चार और लोगों के साथ खान भी मौजूद था. मुठभेड़ के दौरान वह वहां से भाग निकला था. हालांकि इस घटना में इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे और कई को गिरफ्तार किया गया था. अभियान के दौरान पुलिस कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे एन्काउंटर स्पेशलिस्ट और निरीक्षक मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे.


बटला हाउस मामले में निचली अदालत ने साल 2013 में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी शहजाद अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. निचली अदालत के फैसले के खिलाफ उसकी याचिका उच्च अदालत में लंबित है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi Police arrest alleged Indian Mujahideen terrorist wanted in 5 bomb blast cases
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'ट्रक चोरी’ करने वाले सुल्तान को अखिलेश ने ऑफ़िस में ही रोक दिया