कन्हैया पर कुछ ही घंटों में बदल गये दिल्ली के कमिश्नर के बोल!

By: | Last Updated: Wednesday, 17 February 2016 9:24 PM
Delhi Police chief BS Bassi says to not oppose kanhaiya bail?

नई दिल्ली: देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए जेएनयू के प्रेसिडेंट कन्हैया पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर के सुर ही बदल गए हैं. सुबह कमिश्ननर बीएस बस्ती कह रहे थे कि कन्हैया के खिलाफ सुबूत हैं लेकिन शाम होते-होते कन्हैया की अपील सुनने की बात करने लगे. आखिर बस्सी के बोल कैसे बदल गए? वैसे सूत्रों के मुताबिक देश के मुख्य सूचना आयुक्त बनाए जा सकते हैं दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी. मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी जल्द फैसला करेगी.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर के दो बयान बता रहे हैं कि कुछ ही घंटों में बीएस बस्सी का कन्हैया को लेकर हृदय परिवर्तन हो गया. कुछ घंटों पहले तक जो सुबूत पेश करने की बात कर रहे थे वो ही बस्सी कन्हैया की अपील की वकालत करते नजर आए.

दरअसल कन्हैया ने छात्रों से अपील करते हुए एक चिट्ठी लिखी है. बिहार में बेगूसराय के रहने वाले कन्हैया ने देश के संविधान में अपनी आस्था जताते हुए लिखा है.

मैं भारत के संविधान में विश्वास करता हूं मेरा सपना है कि इसकी प्रस्तावना को अक्षरश: लागू करने में अपना हरसंभव योगदान कर पाऊं. मैं भारत की एकता और अखंडता को मानता हूं और इसके विपरीत किसी भी असवैंधानिक कार्यों का समर्थन नहीं करता हूं. 9 फरवरी को हमारे विश्वविद्यालय में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जिसकी मैं निंदा करता हूं. विभिन्न सूत्रों से प्राप्त वीडियो देखने के बाद पता चला है कि जेएनयू में कुछ जेएनयू और कुछ बाहरी लोग असंवैधानिक नारे लगा रहे हैं. मैं अपनी संवैधानिक प्रतिबद्धता के साथ इन नारों का समर्थन नहीं करता हूं. आप सबसे अपील करता हूं कि इस संबंध में देश समाज और विश्वविद्यालयों की शांति ना भंग की जाए.

kanahiya letter kanahiya letter1

कमिश्नर के सिर्फ सुर ही नहीं बदले है. कन्हैया की पिटाई के मामले में भी बस्सी का दावा झूठा साबित होता दिख रहा है. बस्सी इस बात से इनकार कर रहे हैं कि कन्हैया पर हमला हुआ था. लेकिन खुद कन्हैया ने कोर्ट में कहा कि वकील ने उसपर हमला किया था और पहचाने जाने के बाद वो वकील भाग भी गया.

दिल्ली पुलिस ने ये भी एलान कर दिया है कि वो कन्हैया की जमानत का विरोध नहीं करेगी यानी कन्हैया के छूटने का रास्ता साफ हो गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police chief BS Bassi says to not oppose kanhaiya bail?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017