दिल्ली पुलिस ने माना रुटीन सुरक्षा जांच के लिए पूछा था राहुल गांधी का हुलिया,जासूसी से इनकार

By: | Last Updated: Saturday, 14 March 2015 8:34 AM
delhi police inquires about rahul gandhi

नई दिल्ली: राहुल गांधी के हुलिया जांच मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कांग्रेस के जासूसी कराने से इंकार कर दिया है. बस्सी ने कहा सुरक्षा लिहाज से पुलिसकर्मी राहुल के दफ्तर गए थे, केंद्र सरकार से इस जांच का कोई लेना देना नहीं है.

 

बस्सी ने कहा कि राहुल के आंख, बाल की जानकारी फॉर्म के प्रारूप का हिस्सा थी, जिसे बदले जाने की जरूरत है, किसी तरह की जासूसी करने की कोशिश नहीं की गई. बस्सी ने कहा कि यह प्रारूप 1999 से चल रहा है इसके कुछ सवाल अप्रासंगिक हो सकते हैं.

 

पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा कि वीवीआईपी सुरक्षा समीक्षा के लिए जानकारी ली जाती है, राहुल के अलावा आडवाणी और कई अन्य नेताओं के घर भी पुलिस टीम सुरक्षा जांच समीक्षा के लिए गई थी.

 

अन्य नेताओं की भी जांच

बस्सी ने कहा कि दो पुलिसकर्मी 12 तारीख को राहुल गांधी के दफ्तर गए थे. केवल उनके यहां ही नहीं, बल्कि 11 मार्च को भी लाल कृष्ण आडवाणी, कृष्णपाल गुर्जर, वीरप्पा मोइली और नरेश अग्रवाल सरीखे वरिष्ठ नेताओं के घर भी बीट कांस्टेबल गए थे.

 

पुलिस के जरिए राहुल की जासूसी करा रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

राहुल गांधी के घर और दफ्तर पर दिल्ली पुलिस की पूछताछ के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राहुल गांधी की जाजूसी हो रही है. दिल्ली पुलिस के एक एएसआई शमशेर सिंह ने राहुल दफ्तर जाकर पूछताछ की.

 

शमशेर सिंह नाम के एएसआई  ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के दफ्तर जाकर उनके बारे में जानकारी मांगी. राहुल और उनके एक करीबी के आने जाने, उठने बैठने, के बारे में जानकारी मांगी. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल के बालों का रंग, कैसे कपड़े पहनते हैं,  उनकी उम्र क्या है ये सब जानकारी मांगी गई.

 

सिंघवी ने कहा, ‘वह एएसआई तिलक मार्ग थाने में नहीं, बल्कि पुलिस हेडक्वॉर्टर में तैनात है. जब पुलिस से यह जानने की कोशिश की गई कि ऐसे सवाल पूछने का क्या मतलब है, तो कोई जवाब नहीं दिया गया.’

 

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी की जासूसी हो रही है. कांग्रेस ने अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया. कांग्रेस ने कहा कि ”यह गुजरात का मॉडल हो सकता है देश का मॉडल नहीं.’

 

गृह मंत्रालय का भी इनकार

सूत्रों के हवाले से है कि राहुल गांधी की जासूसी कराने के आरोपों से गृह मंत्रालय ने इनकार किया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के बारे में जानकारी अगर लेनी है तो एसपीजी से लेंगे न कि दिल्ली पुलिस से. गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से कोई रिपोर्ट नहीं मांगी है.

 

सुरक्षा मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए: बीजेपी

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है. 

पटलवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दों की कमी हो गई है इसलिए कांग्रेस अब इस तरह के आरोप  लगा रही है.

 

सुबह दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ऑफिस जाकर उनके हुलिए के बारे में पूछताछ किए जाने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया था. एडिशनल डीसीपी एस धरवाल की अगुवाई में दिल्ली पुलिस की एक टीम राहुल गांधी के घर पहुंची थी.

 

क्या है पूरा मामला

अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपि एक ख़बर के मुताबिक दिल्ली पुलिस की एक टीम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर जाकर उनका हुलिया जानने की कोशिश की थी. उनके हुलिया के बारे में सावल करते हुए दिल्ली पुलिस ने उनके बालों के रंग के अलावा यह भी पूछा था कि वे दिखते कैसे हैं.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया ने कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से ये ख़बर दी है कि राहुल के दफ्तर के लोगों ने उस पुलिसवाले का फोटो भी लिया है जो राहुल के दफ्तर गया था.

 

अन्य ख़बरें-

RSS के लोगों को गांधी का हत्यारा बताने पर फंसे राहुल, कोर्ट से नहीं मिली राहत

राहुल गांधी अगले सप्ताह लौटेंगे: कमलनाथ

प्रियंका पर पूछे गये सवालों का सोनिया ने नहीं दिया जवाब

थाईलैंड में विपश्यना कोर्स कर रहे हैं राहुल गांधी- सूत्र

प्रियंका गांधी के दफ्तर ने महासचिव बनाये जाने की खबर का खंडन किया 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi police inquires about rahul gandhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi Police inquiry office Rahul Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017