किसके इशारे पर बर्बर हुई दिल्ली पुलिस?

By: | Last Updated: Monday, 1 February 2016 5:40 PM
delhi police lathicharge on aisa students

नई दिल्ली:  दो दिन पहले 30 जनवरी को जब दुनिया को अहिंसा का पाठ पढ़ाने वाले महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही थी तब दिल्ली पुलिस के सिपाही निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर लाठी-डंडे बरसा रहे थे. सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस की बेरहमी का वीडियो वायरल हुआ है.

पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा है कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो पर जानकारी जुटा रहे हैं, वहीं दिल्ली महिला आयोग ने 72 घंटे में पिटाई पर जवाब देने को कहा है.

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर हमलावर हुई दिल्ली पुलिस की ये घटना दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस मुख्लालय के सामने की है. सत्ताधारी बीजेपी इसी आरएसएस संगठन से जुड़ी हुई है. तस्वीरें 30 जनवरी के शाम की हैं जब राजधानी की बेरहम पुलिस ने लड़कियों को भी नहीं बख्शा.

हैदराबाद में खुदकुशी करने वाले छात्र रोहित वेमुला के लिए ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन यानी आईसा से जुड़े छात्र प्रदर्शन करने जा रहे थे.. पिटाई का ये वीडियो वायरल हो गया है. अब इस पिटाई पर दिल्ली पुलिस सफाई दे रही है कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों में आपस में झगड़ा हुआ था और वो तो सिर्फ सिर्फ बीच बचाव कर रहे थे. सवाल ये है कि ये बीच-बचाव है तो पिटाई किसे कहते होंगे.

पुलिस की दलील है कि प्रदर्शन कर रहे जेएनयू छात्र संगठन के प्रदर्शनकारियों में आरएसएस दफ्तर में घुसने को लेकर मतभेद हो गया. कुछ छात्र आरएसएस दफ्तर में जाना चाहते थे और कुछ इसके लिए तैयार नहीं थे. इसी बात को लेकर आपस में लड़ाई हुई जिसे नियंत्रण करने के लिए ये सबकुछ करना पड़ा.

वहीं प्रदर्शन कर रहे आइसा के छात्रों का दावा है कि पिटाई करने वालों में आरएसएस के कार्यकर्ता भी शामिल थे. पिछले महीने 17 जनवरी को हैदराबाद में रोहित ने खुदकुशी कर ली थी जिसके बाद देश भर में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. दिल्ली पुलिस की इस बर्बर पिटाई पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी से दखल की मांग की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi police lathicharge on aisa students
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017