भ्रष्ट पुलिसवालों से हैं परेशान तो स्टिंग भेजें, ‘व्हाट्सएप’ पर दिल्ली पुलिस की हेल्पलाइन शुरू

By: | Last Updated: Monday, 11 August 2014 5:14 AM

नई दिल्ली: स्मार्टफोन और लोकप्रिय चैटिंग मैसेंजर ‘व्हाट्सएप’ भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब एक असरदार हथियार बन सकता है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने एक नई भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन शुरू की है जहां कोई भी व्यक्ति पुलिसकर्मी द्वारा परेशान किये जाने या रिश्वत मांगने पर आडियो या वीडियो क्लिप भेज सकता है.

 

नया हेल्पलाइन नंबर 9910641064 छह अगस्त को शुरू हुआ जिस पर किसी पुलिसकर्मी द्वारा परेशान करने या रिश्वत मांगने पर कोई भी व्यक्ति न केवल काल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है बल्कि आडियो या वीडियो क्लिप भी भेज सकता है.

 

पुलिस उपायुक्त :सतर्कता: सिंधु पिल्लै ने कहा, ‘‘नई हेल्पलाइन छह अगस्त को शुरू हुई और अब तक प्रतिक्रिया काफी उत्साहजनक है. लोग एक तरह से स्टिंग आपरेशन कर सकते हैं और व्हाइटएप के जरिये इस नंबर पर आडियो या वीडियो क्लिप भेज सकते हैं.’’ दिल्ली पुलिस ने नई हेल्पलाइन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सभी लोकप्रिय हिन्दी एवं अंग्रेजी अखबारों तथा एफएम चैनलों पर विज्ञापन दिया है.

 

नई हेल्पलाइन दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी के दिमाग की उपज है जो बल को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते हैं.

 

इस संबंध में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा सात और 13 तथा भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी.

 

व्हाट्सएप हेल्पलाइन के अलावा वर्तमान हेल्पलाइन नंबर 1064 और 1800111064 भी हैं जिनकी चार लाइनें हैं और इनके लिए कम से कम 20 कांस्टेबल तथा हेडकांस्टेबल को लगाया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police launches Whatsapp helpline to curb corruption
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? ????? ?????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017