सुनंदा मर्डर: मेहर तरार से पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 3:17 AM
Delhi Police may quiz Pak journo in Sunanda case

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज कर चुकी दिल्ली पुलिस अब पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से पूछताछ की योजना बना रही है. ऐसी खबरें थीं कि पिछले साल अपनी रहस्यमय मौत से पहले सुनंदा ने मेहर के साथ कथित संबंधों को लेकर अपने पति शशि थरूर से झगड़ा किया था.

 

जांच से जुड़े पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि एक प्रश्नावली तैयार की जा रही और उसे ई-मेल के जरिए मेहर को भेजकर उनसे जवाब मांगा जाएगा. सुनंदा की मौत से कुछ समय पहले कांग्रेस सांसद थरूर से मुलाकात करने वाली मेहर पहले ही सार्वजनिक तौर पर कह चुकी हैं कि वह इस सिलसिले में सारे सवालों के जवाब देने को तैयार हैं.

 

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि थरूर के घरेलू सहायक नारायण सिंह ने जांच अधिकारियों को बताया कि मौत से कुछ दिन पहले सुनंदा और उनके पति मेहर के बीच किसी और महिला (कैटी) के मुद्दे पर झगड़ा होता था.

 

सूत्रों के मुताबिक, नारायण ने बताया कि अमूमन ऐसे झगड़ों के बाद सुनंदा संजय नाम के अपने किसी पारिवारिक मित्र के पास जाया करती थीं. उसने सुनील ट्रकरू नाम के एक अन्य व्यक्ति का भी जिक्र किया है.

 

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने एक महीने पहले दंपति के पारिवारिक मित्र ट्रकरू से पूछताछ की थी. सुनंदा की मौत से दो दिन पहले यानी 15 जनवरी को ट्रकरू ने उनसे मुलाकात की थी . पूछताछ में ट्रकरू ने बताया कि जब वह अंतिम बार सुनंदा से मिले थे तो वह काफी कमजोर नजर आ रही थी.

 

माना जा रहा है कि नारायण ने जांच अधिकारियों को यह भी बताया कि मौत से पहले सुनंदा किसी मुद्दे पर संवाददाता सम्मेलन आयोजित करना चाह रही थी. एसआईटी ने शुक्रवार को होटल का दौरा किया और वहां करीब दो घंटे बिताए . टीम के सदस्यों ने होटल कर्मियों से पूछताछ की और एक बार फिर होटल के कमरे की छानबीन की . होटल कर्मियों से खासकर यह पूछा गया कि क्या उन्हें कमरे से कोई सीरिंज मिली या किसी ने ऐसा कुछ देखा.

 

सुनंदा के शरीर पर मिले 15 जख्म के निशान

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस में सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है कि कत्ल हुआ तो कातिल कौन है? एबीपी न्यूज को मिली है मर्डर केस में एफआईआर औऱ पोस्टमार्टम की जानकारी जिसमें सुनंदा के अंत की कहानी के राज छिपे हैं. एफआईआर के मुताबिक सुनंदा की मौत जहर से हुई लेकिन सुनंदा के शरीर पर एक दो नहीं बल्कि 15 निशान मिले हैं जो चोट के हैं.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक चोट नंबर 10 का निशान इंजेक्शन देने का है. चोट नंबर 12 दांत के काटने का निशान है. ज्यादातर निशान इस बात की ओर इशारा करते हैं कि सुनंदा के शरीर पर झगड़े के कारण चोट के निशान बने. चोट के निशान 12 घंटे से 4 दिन पुराने हो सकते हैं.

 

सूत्रों ने बताया, ‘उससे (शशि थरूर का नौकर) सुनंदा के शरीर पर मिले 15 जख्मों के निशान के बारे भी पूछताछ की गयी, खासकर जख्म संख्या 10 के बारे में, जिसके बारे में कहा गया था कि वह सीरिंज की सुई के कारण हुआ.’ सूत्रों ने कहा कि जख्म के निशान से संदेह पैदा हुआ था कि जहर सुई के जरिए दिया गया हो. एम्स मेडिकल रिपोर्ट ने इस अटकल को खारिज कर दिया था कि सुनंदा की मौत अधिक मात्रा में अल्प्राजोलम खाने के कारण हुयी.

 

सूत्रों ने कहा कि सिंह से पूछा गया था कि क्या सुनंदा किसी बीमारी से पीड़ित थीं या वह कोई दवाई ले रही थीं. उससे टैब्लेट एलप्रेक्स के बारे में विशेष रूप से पूछा गया. लीला पैलेस होटल के कमरे में इस दवाई के पत्ते मिले थे.

 

हत्या का केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के सिलसिले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया था. एम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी और जहर के कारण मौत हुयी थी.

एसआईटी होटल के उस डाक्ठर से भी पूछताछ करेगी जिसने सुनंदा को मृत घोषित किया था. वह होटल का सीसीटीवी भी देखेगी. सुनंदा के मोबाइल फोनों और लैपटाप की फारेंसिक रिपोर्ट का भी मूल्यांकन किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें-

जानें: सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी 10 बड़ी बातें

हंसते हुए जाएंगे : सुनंदा ने किया था ट्विट 

एक थी सुनंदा!

मुझे फंसाने का हुआ प्रयास: थरूर 

क्या ईमेल से खुलेगा सुनंदा पुष्कर की मौत का राज ? 

सुनंदा की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग 

डॉक्टरों ने नई रिपोर्ट में कहा: जहर के चलते हुई थी सुनंदा पुष्कर की मौत  

एबीपी न्यूज का बड़ा खुलासा : मेहर तरार से शादी करना चाहते थे शशि थरूर?

महर तरार बोलीं, साजिश का शिकार बनी हूं 

यहां पढ़ें पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार की शशि थरूर को लिखी चिट्ठी और उसका जवाब 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police may quiz Pak journo in Sunanda case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sunanda
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017