आम आदमी पार्टी पर शिकंजा कसने की तैयारी में दिल्ली पुलिस

By: | Last Updated: Tuesday, 16 June 2015 10:26 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी पर शिकंजा कसने की तैयारी में दिल्ली पुलिस..पुलिस के पास 21 विधायको के खिलाफ 24आपराधिक मुकदमें दर्ज है दिल्ली पुलिस इनमें से ज्यादातर मामलो में जल्द ही आरोपपत्र दाखिल करने जा रही है.दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ छह आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल कर चुकी है और दो मामलों में उसकी जांच जारी है.

 

केजरीवाल पर एक आपराधिक मामले में चार अगस्त को आरोप तय होने की सुनवाई भी होनी है. उनके विधायको पर धोखाधडी..चोरी..औरत की बेइज्जती करने के इरादे से हमला करना..सरकारी नौकर पर हमला करना और सशस्त्र बल को भडकाने की कोशिश करने जैसे संगीन अपराध है.

 

दिल्ली में केजरीवाल सरकार को बने चार माह से ज्यादा हो चुके है और इस दौरान उनके विधायको पर आरोप भी लगे दिल्ली पुलिस ने इन विधायको के रिकार्ड को खंगाला तो पता चला कि कई विधायको के खिलाफ गंभीर मुकदमे दर्ज है और इनमें संगीन अपराधो की फेहरिस्त भी शामिल है. जिन विधायको के नाम इनमें शामिल है उनमें

 

इसके अलावा करोलबाग के विधायक विशेष रवि के मामले में आरंभिक जांच जारी

संगीन अपराधो की फेहरिस्त में सबसे बडा नाम कोडली से विधायक मनोज कुमार का है पुलिस रिकार्ड के मुताबिक मनोज कुमार पर  धोखाधडी और सशस्त्र सेना से संबंधित अपराध के जो मुकदमे दर्ज है उनमें उसे दस साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है.

 

इसके अलावा केजरीवाल के विधायको पर औरत की बेइज्जती करने के इरादे से हमला करने की धाराओं के तहत भी मुकदमे दर्ज है इनमें भी कोडली के विधायक मनोज कुमार और माडल टाऊन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी का नाम शामिल है पुलिस रिकार्ड के मुताबिक सुषमा सिंह नाम की महिला ने शिकायत की थी कि जब वो पार्टी मेंबर की मीटिंग ले रही थी तभी त्रिपाठी ने कमरा बंद कर लिया और उनके साथ दुव्यवहार किया इसी प्रकार की शिकायत मनोज कुमार के खिलाफ हुई कि दुलारी देवी नाम की महिला जब उनके पास पानी संबंधी शिकायत लेकर गई तो उसके साथ भी दुव्यवहार किया गया.

 

दिलचस्प बात यह भी है कि दिल्ली पुलिस अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ छह मामलो में आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल कर चुकी है और इनमें से एक मामले में चार अगस्त को पटियाला हाऊस कोर्ट में आरोप तय होने पर सुनवाई भी होनी है इसके अलावा उनके खिलाफ दो मामलो में पुलिस की जांच अभी भी जारी है.

 

कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ जिन धाराओ के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है उनमें दो धाराएं गैरजमानती है और ऐसे में यह कोर्ट के ऊपर होगा कि वह केजरीवाल को जेल दे या बेल…इसके अलावा आरोप तय होने की दशा में भी केजरीवाल पर पद पर बने रहने को लेकर विपक्ष सवाल खडे कर सकता है हालाकि आम आदमी पार्टी का कहना है कि

 

 

आम आदमी पार्टी तर्क कुछ भी दे लेकिन सच्चाई यही है कि दिल्ली पुलिस आने वाले समय में इन विधायको के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल करने जा रही है और जो केजरीवाल और उनकी सरकार दोनो के लिए सिरदर्द साबित हो सकते है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi police planning for aam admi party
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017