ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस का 'चक्रव्यूह'

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 3:21 AM

नई दिल्ली : देश की राजधानी में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. दिल्ली पुलिस ने ‘चक्रव्यूह’ नाम से नया अभियान शुरू किया है. अभियान के पहले ही दिन पुलिस के इस चक्रव्यूह में 170 नियम तोड़ने वाले वाहन चालक फंसे. सभी का चालान किया गया. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में एक साथ ही यह अभियान शुरू किया जाएगा.

 

पढ़ें : अलर्ट: अब रेड लाइट जंप करने पर लगेगा 5000 रुपए का जुर्माना !

 

यह चक्रव्यूह ऐसा बिछाया जाएगा कि इससे निकल कर भागना किसी भी कानून तोड़ने वाले के लिए मुश्किल हो जाएगा. दरअसल जहां भी ट्रैफिक नियम तोड़ने की शिकायतें ज्यादा हैं वहां पीसीआर और विशेष टीम की तैनाती होगी. इस टीम को ट्रैफिक सिग्नल के पास खड़ा पुलिसकर्मी नियम तोड़ने वालों की सूचना वायरलेस पर देगा.

 

पढ़ें :  ट्रैफिक जाम हुआ तो हेलीकॉप्टर से पहुंचेगी दिल्ली पुलिस

 

इसके बाद पुलिस की विशेष टीम उस वाहन को पहचान उसे रोकेगी. यदि किसी ने भागने की कोशिश की तो पीसीआर उसके पीछे दौड़ा दी जाएगी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कई लोग नियमों को आसानी से तोड़ कर भाग जाते हैं. इससे दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है.

 

पढ़ें :  आपके मोबाइल पर आएगा दिल्ली ट्रैफिक SMS अलर्ट

 

इसके साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिसमें ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों ने रोकने पर पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी है. ऑपरेशन चकव्यूह के बाद ऐसे तत्वों को काबू किया जाएगा. साथ ही बार-बार दोषी पाए गए चालक की काउंसलिंग भी कराई जाएगी.

 

पढ़ें :   दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पहले उबर कैब को बुक करके बुलाएगी, फिर जब्त करेगी

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police started operation ‘Chakravyuh’ against traffic offenders
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017