बड़ा खुलासा: दिल्ली पुलिस के मना करने के बाद भी आप ने की जंतर मंतर पर रैली!

By: | Last Updated: Thursday, 23 April 2015 6:56 AM
Delhi police told AAP not to conduct the rally at Jantar Mantar | Letters were sent twice

नई दिल्ली: दिल्ली में जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में खुदकुशी करने वाले मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है. जिस जंतर मंतर पर आप ने रैली की थी वहां रैली करने से ही दिल्ली पुलिस ने मना किया था.

 

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी को दो बार चिट्ठी भेजकर रैली रामलीला मैदान में करने को कहा था लेकिन आप जंतर मंतर पर रैली पर अड़ी रही. डीसीपी की ओर से आम आदमी पार्टी को 17 और 21 अप्रैल को चिट्ठियां भेजी गई थी.

 

आपको बता दें कि जिस समय किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी की थी उस समय रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे. किसान गजेंद्र के फांसी लगाने के बाद भी रैली चलती रही और केजरीवाल 74 मिनट बाद रैली खत्म कर उसे देखने अस्पताल पहुंचे. तब तक गजेंद्र की मौत हो चुकी थी.

 

गजेंद्र राजस्थान के दौसा का रहने वाला है. गजेंद्र सिंह को एक बेटी और दो बेटे हैं. माता पिता के साथ 5 बहनें और दो छोटे भाई हैं. सभी बहनों और भाइयों की शादी हो गई है. अपने चौथे नंबर की बहन रेखा और जीजा सुरेंदर के जयपुर स्थित घर से गजेंद्र 20 तारीख की शाम को दिल्ली गए थे. उनको 22 अप्रैल को ही वापस बांडीकुइं, दौसा पहुँच कर अपनी भतीजी की शादी में शामिल होना था.

 

आप से जुड़े थे गजेंद्र

गजेंद्र पहले से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए थे. आप की रैलियों में अक्सर जाते थे. वो खुद 20 बीघे की खेती करते थे. पर इस बार पानी न होने से पहले गेंहूँ की फसल कमज़ोर हुई उसके बाद फरवरी-मार्च में ओले पड़ने से रही सही फसल भी बर्बाद हो गई.

 

गजेंद्र के पास करीब 3 लाख बचत के पैसे थे जिसे वो अपनी भांजी किरण कंवर की 27 अप्रैल को हो रही शादी में लगाना चाहते थे लेकिन वो रकम भी खेती में खर्च हो गए जिससे वो परेशान थे. गजेंद्र को पगड़ी बाँधने का शौक था जिससे उन्हें कुछ आमदनी भी हो जाती थी. दिल्ली जाने का एक कारण ये भी था.

 

‘आप’ ने जंतर मंतर पर रैली क्यों की?

 

यह भी पढें-

गजेंद्र खुदकुशी केस: राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस से जांच जल्दी पूरी करने को कहा 

गजेंद्र का गांव में हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने की सीबीआई जांच की मांग 

गजेंद्र खुदकुशी केस: राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस से जांच जल्दी पूरी करने को कहा

गजेंद्र की खुदकुशी को लेकर घिरे अरविंद केजरीवाल की तस्वीर पर विरोधियों ने लगाई कालिख  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi police told AAP not to conduct the rally at Jantar Mantar | Letters were sent twice
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017