क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जासूसी हुई है ?

By: | Last Updated: Saturday, 14 March 2015 10:47 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फिर सुर्खियों में हैं . इस बार कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली पुलिस के जरिए राहुल गांधी की जासूसी करा रही है. जवाब में बीजेपी ने कह दिया कि मुद्दों के लिए भटक रही कांग्रेस बेवजह एक मुद्दा उठा रही है .

 

क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जासूसी हुई है ?

 

दिल्ली पुलिस का राहुल गांधी की जासूसी से इनकार 

इस सवाल के तमाम पहलुओं की पड़ताल से पहले आपको बता दें कि 12 तारीख को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने राहुल गांधी के दफ्तर जाकर उनके बारे में तफ्तीश की है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने राहुल गांधी के हुलिया से लेकर उनके आने जाने के बारे में सारी जानकारी ली .

अब इस पूछचाछ के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार पर जासूसी का आरोप लगा रही है. दूसरी तरफ मीडिया में राहुल की तथाकथित जासूसी की खबर आने के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम फिर राहुल गांधी के घर गई और उसके बाद उसने कहा कि पुलिस की टीम रुटीन सुरक्षा जांच के लिए राहुल गांधी के दफ्तर गई थी .  

 

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बजट सत्र शुरू होने से पहले ही छुट्टी पर चले गये हैं . अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि वो कहां और क्यों छुट्टी पर गये हैं ?

 

अन्य नेताओं की भी जांच

बस्सी ने कहा कि दो पुलिसकर्मी 12 तारीख को राहुल गांधी के दफ्तर गए थे. केवल उनके यहां ही नहीं, बल्कि 11 मार्च को भी लाल कृष्ण आडवाणी, कृष्णपाल गुर्जर, वीरप्पा मोइली और नरेश अग्रवाल सरीखे वरिष्ठ नेताओं के घर भी बीट कांस्टेबल गए थे.

 

पुलिस के जरिए राहुल की जासूसी करा रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

राहुल गांधी के घर और दफ्तर पर दिल्ली पुलिस की पूछताछ के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राहुल गांधी की जाजूसी हो रही है. दिल्ली पुलिस के एक एएसआई शमशेर सिंह ने राहुल दफ्तर जाकर पूछताछ की.

 

शमशेर सिंह नाम के एएसआई  ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के दफ्तर जाकर उनके बारे में जानकारी मांगी. राहुल और उनके एक करीबी के आने जाने, उठने बैठने, के बारे में जानकारी मांगी. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल के बालों का रंग, कैसे कपड़े पहनते हैं,  उनकी उम्र क्या है ये सब जानकारी मांगी गई.

 

सिंघवी ने कहा, ‘वह एएसआई तिलक मार्ग थाने में नहीं, बल्कि पुलिस हेडक्वॉर्टर में तैनात है. जब पुलिस से यह जानने की कोशिश की गई कि ऐसे सवाल पूछने का क्या मतलब है, तो कोई जवाब नहीं दिया गया.’

 

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी की जासूसी हो रही है. कांग्रेस ने अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया. कांग्रेस ने कहा कि ”यह गुजरात का मॉडल हो सकता है देश का मॉडल नहीं.’

 

गृह मंत्रालय का भी इनकार

सूत्रों के हवाले से है कि राहुल गांधी की जासूसी कराने के आरोपों से गृह मंत्रालय ने इनकार किया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी के बारे में जानकारी अगर लेनी है तो एसपीजी से लेंगे न कि दिल्ली पुलिस से. गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से कोई रिपोर्ट नहीं मांगी है.

 

सुरक्षा मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए: बीजेपी

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है. 

पटलवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दों की कमी हो गई है इसलिए कांग्रेस अब इस तरह के आरोप  लगा रही है.

 

अन्य ख़बरें-

RSS के लोगों को गांधी का हत्यारा बताने पर फंसे राहुल, कोर्ट से नहीं मिली राहत

राहुल गांधी अगले सप्ताह लौटेंगे: कमलनाथ

प्रियंका पर पूछे गये सवालों का सोनिया ने नहीं दिया जवाब

थाईलैंड में विपश्यना कोर्स कर रहे हैं राहुल गांधी- सूत्र

प्रियंका गांधी के दफ्तर ने महासचिव बनाये जाने की खबर का खंडन किया 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi Police visit Rahul’s house
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: PM Modi PM Narendra Modi Rahul Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017