फरवरी मध्य तक हो सकते हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 1:40 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव फरवरी के मध्य तक होने की संभावना है.

 

चुनाव आयोग में अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक दिवसीय चुनाव की घोषणा इसी सप्ताह की जा सकती है.

 

राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र दिल्ली के लिए कल अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी जिससे कभी चुनाव कराने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा.

 

संयोग से मुख्य चुनाव आयोग वी एस संपत द्वारा घोषित किया जाने वाला यह अंतिम चुनाव होगा. वह 65 वर्ष की उम्र पूरी करने पर 15 जनवरी को सेवानिवृत हो जाएंगे.

 

सूत्रों का कहना था कि चुनाव कार्यक्रम इतना दुरूस्त होगा कि फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में चुनाव पूरा हो जाने की उम्मीद है ताकि यह सीबीएसई की परीक्षा समेत वाषिर्क परीक्षाओं के रास्ते में रोड़ा नहीं बने जो सामान्यत मार्च के प्रारंभ में शुरू होती है.

 

 सूत्रों की राय थी कि चूंकि अब फिलहाल चुनाव से गुजरने वाला दिल्ली ही एकमात्र प्रदेश है, ऐसे में केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीपीएमएफ) की उपलब्धता की कोई समस्या नहीं होगी. यहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए शायद 100 सीएमपीएफ कंपनियां पर्याप्त हैं. दिल्ली का हिंसा, बूथकैप्चर आदि का इतिहास नहीं रहा है जो पिछले दिनों में अन्य राज्यों में देखा गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi poll may be held in mid feb
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017