दिल्ली: नहीं चल रही हैं डीटीसी बसें, रोडरेज में बस ड्राइवर की हत्या के विरोध में हड़ताल

By: | Last Updated: Monday, 11 May 2015 1:43 AM
delhi_dtc_bus_strike

नई दिल्ली: दिल्ली की सड़कों पर आज डीटीसी की बसें नहीं दौड़ रही हैं. डीटीसी बस के ड्राइवर की हत्या के विरोध में कर्मचारी हड़ताल पर है. दिल्ली में डीटीसी बसों की हड़ताल से मुसाफिरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह का पहला वर्किंग दिन होने की वजह से लोगों को मुश्किल हो सकती है. डीटीसी बस के ड्राइवर अशोक सिंह के हत्या के आरोपी विजय को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विजय पर डीटीसी बस के ड्राइवर की हत्या का आरोप है.

रविवार को दिल्ली के मुंडका में आरोपी विजय की बाइक डीटीसी की बस से टकरा गई थी, जिसके बाद विजय ने ड्राइवर अशोक सिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी. रोड रेज में मारे गए डीटीसी बस ड्राइवर के लिए एक करोड़ के मुआवजे की मांग की है. दिल्ली सरकार ने मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है, जिससे परिवार वाले नाखुश हैं.

 

मारे गए ड्राइवर के परिवार से मिलने गए दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय को डीटीसी के बस चालकों के गुस्से को झेलना पड़ा. चालक उनकी गाड़ी के आगे लेट गए.

 

गोपाल राय ने मीडिया से कहा है कि 24 घंटे के भीतर इस मामले में केस दर्ज किया जाएगा. साथ ही राय ने कहा कि मृतक ड्राइवर के स्थान पर उनके परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. एबीपी न्यूज़ के संवाददाता अभय पराशर के मुताबिक बस ड्राइवर की हत्या मुडंका में हुई है.

कल दिल्ली में बंद रहेंगी डीटीसी बसें 

डीटीसी के 42 वर्षीय एक ड्राइवर की हेलमेट और अग्निशमन उपकरण से कथित रूप से पीट पीट कर हत्या कर दी. मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान विजय के रूप में हुई है. उसे रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया.

 

पुलिस के अनुसार हरियाणा के झज्जर जिले का निवासी अशोक कुमार दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की लो..फ्लोर नान.एसी बस चला रहा था. बस कर्मपुरा से बहादुरगढ़ जा रही थी. यह घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुयी.

 

दिल्ली सरकार ने कुमार के परिवार को पांच लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा की है. पुलिस के अनुसार बस का कोई यात्री या राहगीर कुमार को बचाने के लिए आगे नहीं आया.

 

जांच अधिकारियों का कहना है कि बस ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. मोटरसाइकिल चला रहा व्यक्ति और पीछे बैठी एक महिला दोनों गिर गए. इसके बाद ड्राइवर पर हमला किया गया.

 

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वह घटना के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सौंपेंगे. दिल्ली सरकार ने कुमार के परिवार को पांच लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा की है. सरकार ने कहा कि पीड़ित के परिवार के एक सदस्य को परिवहन विभाग में स्थायी नौकरी दी जाएगी.

 

दिल्ली सरकार की विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने डीटीसी कर्मियों और बसों के यात्रियों की सुरक्षा की स्थिति के संबंध में परिवहन विभाग से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राय ने अस्पताल में कुमार के परिवार से मुलाकात भी की.

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ सिंह के शरीर पर किसी बाहरी चोट का निशान नहीं था. हमलावर ने ड्राइवर पर हेलमेट से हमला किया.. हम यह भी जांच कर रहे हैं कि हमलावर ने बस में रखे अग्निशमन उपकरण से भी हमला किया क्योंकि वह उपकरण अपने स्थान पर नहीं था. हमने बस के कंडक्टर का भी बयान दर्ज किया है.’’ पुलिस ने कहा कि उचित धाराओं के तहत मुंडका पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi_dtc_bus_strike
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017