पेशावर हमले के बाद देश के तमाम बड़े शहरों में बढ़ी सुरक्षा, दिल्ली- मुंबई में हाई अलर्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 2:46 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शहर की महत्वपूर्ण इमारतों के आसपास सुरक्षा कड़ी की है. वहीं स्कूल-कॉलेजों में भी सुरक्षा की समीक्षा की गई है.

 

पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार देश में स्कूलों की सुरक्षा के लिए जल्द दिशा-निर्देश जारी करेगी.

 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया में आतंकी घटना के बाद मुंबई में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है. मुंबई में सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह औऱ सोनिया गांधी ने हमले की कडे शब्दों में निंदा की है.

 

दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने सभी जिला पुलिस उपायुक्तों से कहा है कि वे अपने क्षेत्र में आने वाले स्कूलों और कॉलेजों में सुरक्षा संबंधी कदमों को बढ़ाएं. उनसे कहा गया है कि वे सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दें कि वे अपने इलाकों में स्थित शिक्षण संस्थानों के प्राध्यापकों से मुलाकात करें और कडी चौकसी बरतने के साथ आपात योजना तैयार करें.

 

भारत के स्कूलों में आज सुबह रखा जा रहा है दो मिनट का मौन, पीएम मोदी ने रात को नवाज शरीफ से बात कर जताई संवेदना

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘संस्थानों से कहा गया है कि जब छात्र अंदर हों तो गेट बंद रखे जाएं, गार्ड तैनात किया जाए और बाहर से लोगों को उचित जांच के बाद ही अंदर जाने के दिया जाए. शहर के प्रमुख स्कूलों और कॉलेजों के निकट पीसीआर वैन खड़ी होंगी और इलाके के बीट कांस्टेबल भी गश्त करेंगे.’ आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में कल बंधक संकट के बाद भी दिल्ली में मॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों तथा दूसरी जगहों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई थी.

 

बीते पांच दिसंबर को आतंकी हमलों की आशंका को लेकर खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली में पहले से ही सतर्कता बरती जा रही है. क्रिसमस और नए साल तथा फिर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे को देखते हुए भी पुलिस बलों को सतर्क रखा गया है.

संबंधित खबरें-

पाकिस्तान के पेशावर में तालिबान का नरसंहार 

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: शरीफ

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: शरीफ 

ट्विटर पर भी ‘#IndiawithPakistan’ हैशटैग के साथ भारत ने थामा पाक का हाथ 

पेशावर के स्कूल में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, 160 की मौत 122 अब भी गंभीर 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi_mumbai_high_alert
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017