बारिश से दिल्ली में राहत, मुंबई में आफत

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 1:12 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दी है. लेकिन मुंबई में मानसून की पहली बारिश ने ही बीएमसी की तैयारी की पोल खोल दी है. मुंबई के कई निचले इलाकों में कल रात से हो रही बारिश के बाद पानी भर गया. लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है. जबकि दिल्ली में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन हल्की बारिश हो सकती है. बारिश नहीं भी हुई तो बादल छाये रहेंगे जिससे तापमान गिरा रहेगा.  दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद राहत की बारिश हुई. दोपहर करीब दो बजे दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ली और धूल भरी आंधी चलने लगी.

 

तीन बजे अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया है. दिल्ली के साथ ही नोएडा, इलाहाबाद सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. भुवनेश्वर में तेज बारिश हुई है बारिश के बाद दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है .साउथ दिल्ली में धूल भरी आँधी की वजह से हौज़ खास इलाके में एक पेड़ गिरा जिसकी चपेट में आने से ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी का सर फट गया. घायल पुलिस वाले को एम्स ट्रामा में एडमिट कराया गया है.

 

वहीं साउथ वेस्ट दिल्ली के ऐरोसिटी के पास तेज हवा के साथ धूलभरी आंधी की वजह से दो कारों में टक्कर हो गई. एक कार सड़क पर पलट गई. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ.

 

आपको बता दें कि उत्तर भारत के कई शहरों में पिछले 24 घंटें में बारिश हुई. उधर मानसून की रफ्तार थोड़ी तेज हुई है. मानसून अब छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में पहुंच गया है.

 

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी अच्छी बारिश हुई है. बारिश से उत्तर भारत के इलाकों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. यहां ये बताना जरूरी है कि न तो दिल्ली और न ही यूपी में मानसून पहुंचा है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहे मानसून की रफ्तार अब तेज हो गई है.

 

दक्षिण पश्चिम मानसून महाराष्ट्र के बड़े हिस्से, पूरे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में पहुंच गया है.

 

वहीं जिन राज्यों में मानसून पहुंच चुका है वहां भी अच्छी खासी बारिश हो रही है. मुंबई में मानसून दो दिन पहले ही पहुंच चुका है. यहां पर अच्छी बारिश हो रही है. मानसून के 1 जुलाई को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि इस बार मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मानसून में सामान्य से 88 फीसदी बारिश होगी जिसका मतलब है कि देश में सूखा भी पड़ सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi_Ncr_Rain_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi monsoon NCR rain
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017