पंजाब: पवित्र ग्रंथ के पन्ने फाड़े जाने के बाद फैला तनाव

By: | Last Updated: Saturday, 17 October 2015 3:15 AM
Desecration of sikh holy book: Many areas in Punjab shut down

फिरोजपुर (पंजाब): पंजाब के फिरोजपुर जिले के एक गांव में कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने पवित्र ग्रंथ के कुछ पन्ने कथित रूप से फाड़ डाले जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस ने बताया कि फिरोजपुर-जीरा रोड पर स्थित नाजु शाह मिस्री गांव में आज दिन में करीब साढ़े तीन बजे पवित्र ग्रंथ के पन्ने फाड़ने की घटना हुई.

 

पुलिस ने बताया कि सूचना फैलते ही आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए. कुछ सिख चरमपंथियों ने गुस्से में एसजीपीसी के सदस्य दर्शन सिंह शेरखान के साथ कथित रूप से बदसलूकी की और उनकी एसयूवी को भी नुकसान पहुंचाया. शेरखान मौके पर पहुंचे थे. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर पहुंच गए. वहां बड़ी संख्या में जमा लोगों के साथ कई दौर की वार्ता के बाद स्थिति नियंत्रित की जा सकी.

 

पुलिस ने कहा कि स्थिति अभी भी ‘तानवपूर्ण’ है. संपर्क करने पर फिरोजपुर के उपायुक्त डीपीएस खरबंदा ने कहा कि प्रशासन ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. यह असामाजिक तत्वों का काम मालूम होता है तो परेशानी पैदा करना चाहते हैं. दूसरी ओर प्रदेश के तरन-तारण जिले से भी पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण होने की सूचना है.

 

तरन-तारण जिले के बट्ट गांव के लोगों के अनुसार, पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने गांव में बिखरे हुए मिले. मामला सामने आते ही प्रशासन तुरंत हरकत में आया और गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Desecration of sikh holy book: Many areas in Punjab shut down
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Desecration Holy Book Punjab shut down Sikh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017