Despite Indian support at the UN, Palestinian ambassador seen with terrorist Hafiz Saeed - यूएन में भारत के साथ के बावजूद हफिज़ सईद की रैली में नज़र आए फिलिस्तीनी राजदूत

यूएन में भारत के साथ के बावजूद हाफिज़ सईद की रैली में नज़र आए फिलिस्तीनी राजदूत

By: | Updated: 30 Dec 2017 09:34 AM
Despite Indian support at the UN, Palestinian ambassador seen with terrorist Hafiz Saeed

नई दिल्ली: पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र में जब जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने का मुद्दा उठा था तब भारत ने अमेरिका का विरोध करते हुए फिलिस्तीन का साथ दिया था, लेकिन अब जो तस्वीर सामने आई है वो बेहद हैरान करने वाली है.


दरअसल पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबू अली आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करते दिखे हैं, हाफिज सईद वही आतंकी है जिसने मुंबई में हमले की पूरी साजिश रची थी. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ट्वीट करके सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं और पूछा है कि यूएन में सरकार को फिलिस्तीन का साथ देकर आखिर क्या मिला.


वहीं इस रैली को लेकर जो जानकारी आई है उसके अनुसार ये एक भारत विरोधी रैली थी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, ‘‘हमने इस बाबत खबरें देखी हैं. हम नई दिल्ली में फलस्तीनी राजदूत और फलस्तीनी अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को सख्ती से उठाएंगे.’’ वे हाफिज की रैली में फिलिस्तीनी राजदूत की मौजूदगी की तस्वीरों और इससे जुड़ी खबरों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे.


खबरों के मुताबिक, इस्लामाबाद में फलस्तीनी राजदूत वालिद अबु अली ने पाकिस्तान के रावलपिंडी में दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल की ओर से आयोजित एक विशाल रैली में हिस्सा लिया. दिफा-ए-पाकिस्तान (पाकिस्तान की रक्षा) काउंसिल पाकिस्तान में इस्लामी समूहों का एक गठबंधन है, जिसमें हाफिज का संगठन भी शामिल है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Despite Indian support at the UN, Palestinian ambassador seen with terrorist Hafiz Saeed
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story लाभ का पद मामले में केजरीवाल के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द, ये रही पूरी लिस्ट