रामपाल को गिरफ्तार किया गया

By: | Last Updated: Wednesday, 19 November 2014 7:19 AM

नई दिल्ली: हरियाणा पुलिस ने विवादित धर्मगुरु रामपाल को बुधवार की रात 9.20 मिनट पर गिरफ्तार कर लिया. रामपाल को भारी सुरक्षा घेरे में पुलिस इंबुलेंस में ले गई.

 

 

पुलिस भले ही अब तक रामपाल को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, लेकिन आश्रम के प्रवक्ता राज कपूर को गिरफ्तार करने में कामयाब रही. पुलिस ने राज कपूर को तब गिरफ्तार किया जब वो भक्तों के बीच छिपकर आश्रम से बाहर जा निकलने की कोशिश कर रहा थे. इनके साथ ही 425 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

 

6 लोगों की मौत

हरियाणा में हत्या के आरोपी विवादित धर्मगुरू रामपाल की गिरफ्तारी को लेकर कल से पुलिस और समर्थकों के बीच चल रही झड़प में अबतक एक बच्चे समेत 6 महिलाओं की मौत हो चुकी है. हरियाणा पुलिस का दावा है कि इसमें से दो लोगों की मौत स्वाभाविक हुई है.

 

हरियाणा के डीजीपी एस एन वशिष्ठ का दावा है कि रामपाल अभी सतलोक आश्रम के अंदर है, जबकि आश्रम की तरफ से दावा किया जा रहा है कि रामपाल आश्रम में नहीं है और वो हरियाणा में किसी अनजान जगह पर इलाज करा रहे हैं.

सतलोक आश्रम में लोगों की मौत पर हरियाणा पुलिस के डीजीपी ने कहा कि पुलिस ने गोली नहीं चलाई. आश्रम द्वारा सौंपे गए चार महिलाओं की मौत की सच्चाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सामने आएगी.

 

डीजीपी ने बताया कि जिन महिलाओं की मौत हुई है उनके नाम सविता, संतोष, मलकीत और राजबाला हैं. डीजीपी के मुताबिक आश्रम में हुई 2 मौत नेचुरल हैं जबकि 4 मौतों की जांच जारी है. जिन लोगों की मौत हुई है उनमें डेढ़ साल का एक बच्चा भी शामिल है.

 

दूसरी ओर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करके कहा है कि जब तक रामपाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश नहीं किया जाता, पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगा.