12वीं मंजिल का सस्पेंस, आखिर क्यों उलझ रही है धार्मिक शाह की मौत की गुत्थी?

By: | Last Updated: Thursday, 21 January 2016 8:14 PM
dharmik shah death

नई दिल्ली: एक मासूम की मौत होती है लेकिन वजह का पता नहीं चलता. जरा सोचिए उसके माता-पिता पर क्या गुजर रही होगी. मुंबई के कांदिवली इलाके में 12 साल के धार्मिक शाह की मौत की गुत्थी 24 घंटे बाद भी नहीं सुलझ पाई है. पुलिस अब भी इस सवाल का जवाब तलाश रही है 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले मासूम धार्मिक ने खुदकुशी की या फिर वो हादसे का शिकार हो गया. मौत से ठीक पहले के एक सीसीटीवी वीडियों में उसका भगवान को याद करना गुत्थी को और उलझा रहा है.

पहली तस्वीर
तारीख 20 जनवरी, 2016 दोपहर 12 बजकर 44 मिनट, मुंबई के कांदिवली इलाके की राज आर्केड नाम की इमारत में सीढ़ियों पर लगा सीसीटीवी कैमरा वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था. 50 सेकेंड के इस वीडियो में 12 साल का धार्मिक शाह नजर आ रहा है. ये धार्मिक की जिंदगी का आखिरी वीडियो है जिसमें वो सीढ़ियां चढ़ता हुआ छत की ओर जा रहा है. छत के दरवाजे के करीब पहुंचने से पहले वो भगवान से प्रार्थना करता हुआ दिखता है. धार्मिक इसके बाद झुककर अपने बैग से चाभी निकालता है और छत का दरवाजा खोलकर बाहर चला जाता है.

दूसरी तस्वीर
तारीख 20 जनवरी, 2016, दोपहर 12 बजकर 45 मिनट मासूम धार्मिक शाह की जिंदगी की आखिरी एक मिनट पूरा हो चुका था और अब मुंबई के कांदिवली पश्चिम की इस 12 मंजिला इमारत की छत से गिरकर जान गंवा चुका था. उसकी मौत एक ऐसा सवाल बन गई है जिसका जवाब सिर्फ धार्मिक जानता था. मामले की जांच में मुंबई पुलिस टीम भी उलझ गई है.

kandivali 3

आपके चैनल एबीपी न्यूज को अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक धार्मिक शाह का ये सीसीटीवी वीडियो उस वक्त का है जब वो दोपहर में अपने ट्यूशन से लौट कर आया था. छत पर जाने के लिए उसने इमारत के चौकीदार से ये कहकर चाभी मांगी थी कि उसकी मां को छत पर कपड़े सुखाने हैं. उसे चाभी मिल गई और वो छत की ओर गया भी लेकिन कभी ना लौटने के लिए. अपने आखिरी पलों में उसका भगवान से ऐसे हाथ जोडना अब कई सवाल खड़े कर रहा है.

आपका चैनल एबीपी न्यूज जब इन सवालों का जवाब तलाशने धार्मिक के अजमेरा पब्लिक स्कूल पहुंचा तो वहां पता चला कि धार्मिक को सुनने में दिक्कत पेश आती थी लेकिन अपने बर्ताव में वो बेहद संतुलित और सुलझा हुआ था. स्कूल की प्रिंसिपल हेमा दावा कर रही हैं स्कूल में उसके साथ कोई बुरी घटना नहीं घटी थी.

धार्मिक के दोस्तों के मुताबिक मौत के ठीक एक दिन पहले वो अपने दोस्तों के साथ फुटबाल खेल रहा था और पूरी तरह खुश था. धार्मिक की प्रिंसिपल हेमा के मुताबिक धार्मिक के दोस्त भी ये मानने को तैयार नहीं हैं कि धार्मिक ने मौत को खुद गले लगा लिया.

धार्मिक का परिवार फिलहाल कुछ बोल पाने की हालत में नहीं है. धार्मिक की मौत अब तक सवालों में उलझी हुई है.

  • क्या धार्मिक के साथ ट्यूशन के दौरान कोई बुरा हादसा हुआ?
  • क्या धार्मिक के साथ स्कूल में कोई अनचाही घटना घटी थी?
  • धार्मिक ने छत पर जाने से पहले भगवान से प्रार्थना क्यों की?
  • क्या धार्मिक के माता-पिता को उसके बर्ताव में बदलाव महसूस हुआ था?

जब तक इन सवालों के जवाब नहीं मिलते. धार्मिक की जिंदगी के आखिरी पलों की ये तस्वीरें, उन तस्वीरों में अपने भगवान को याद करता हुआ धार्मिक और फिर उसकी मौत एक राज बनी हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dharmik shah death
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017