कई वर्षो तक रोहित की काबिलियत बर्बाद होती रही: धोनी

By: | Last Updated: Friday, 20 March 2015 4:19 AM

मेलबर्नः आईसीसी विश्व कप-2015 के क्वार्टर फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को मैच के बाद कहा कि चार वर्ष पहले के रोहित शर्मा से आज के रोहित की तुलना सच्चाई से मुंह मोड़ने के समान है, क्योंकि तब रोहित की काबिलियत बर्बाद होती रही. रोहित ने 126 गेंदों में 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर गुरुवार को भारत की जीत की इबारत लिखी.

 

रोहित के बल पर भारतीय टीम 302 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 45 ओवरों में 193 रन बनाकर ढेर हो गई.

 

मैच के बाद धोनी ने कहा, “यह एक अयथार्थवादी तुलना होगी, क्योंकि चार वर्ष पहले की बात की जाए तो तब रोहित की काबिलियत बर्बाद होती रही.”

 

धोनी ने कहा, “चूंकि टीम में शीर्ष क्रम पर पहले से अच्छे बल्लेबाज मौजूद थे, इसलिए रोहित को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल सका. उस समय हमारा शीर्ष क्रम बेहतर प्रदर्शन करता रहा और रोहित को कभी पारी शुरू करने का मौका ही नहीं मिला और वह निचले क्रम पर खेल नहीं सकता था.”

 

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ वर्षो में उसकी कुछ बेहतरीन पारियों के बाद हमने उसे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारने का फैसला लिया और उसने इसे स्वीकार भी किया. वह एक स्वाभाविक बल्लेबाज है और एक बार विकेट पर टिक जाए तो ढेर सारे रन बनाने की क्षमता रखता है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dhoni on rohit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: MS Dhoni ROHIT SHARMA World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017