'डिजिटल इंडिया वीक' की शुरुआत करेंगे PM, ई-लॉकर, सहित कई शहरों के लिए WI-FI होंगी लॉन्च

By: | Last Updated: Wednesday, 1 July 2015 2:27 PM

नई दिल्ली: केंद्र सरकार बड़े पैमाने पर डिजिटल इंडिया को बढावा देने की तैयारी कर रही है. इसके लिए 1 जुलाई  यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया वीक लॉन्च करेंगे.

 

डिजिटल इंडिया वीक की लॉचिंग के दौरान 10 हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे, जिनमें विभिन्न राज्यों के आईटी मंत्री, आईटी पेशेवर, छात्र आदि होंगे. इसके अलावा डिजिटल इंडिया वीक की लॉचिंग के दौरान कई बडे देसी विदेशी उद्योगपति और सीईओ भी मौजूद रहेंगे.

 

इस दौरान अरबों रुपये के निवेश समझौते भी होंगे. 1 जुलाई को लॉच के दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न शहरों में वाई फाई की सुविधा को भी लांच करेंगे. इस मौके पर विभिन्न एप्स जैसे ई लॉकर, ई हॉस्पिटल, नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल आदि भी प्रधानमंत्री लॉन्च करेंगे.

 

डिजिटल इंडिया वीक के दौरान सप्ताह भर विभिन्न राज्यों में डिजिटल इंडिया को बढावा देने के लिए कार्यक्रम आयोजि किए जाएंगे. 36 राज्यों और यूटी में आयोजन किया जाएगा. 600 जिलों में कार्यक्रम आयोजित किया जाएंगे. 314 जगहों पर उद्योग के साथ मिलकर कार्यक्रम आयोजित किए जाऐगे.

 

कौन कौन उद्योगपति करेंगे शिरकत

 

सायरस मिस्त्री, चेयरमैन, टाटा संस

मुकेश अंबानी, चेयरमैन, आरआईएल

सुनील मित्तल, चेयरमैन, भारती इंटरप्राइजेज

कुमारमंगलम बिरला, चेयरमैन, आदित्य बिरला ग्रुप

अनिल अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस ग्रुप

अनिल अग्रवाल, चेयरमैन, स्टरलाइट

अजीम प्रेमजी, चेयरमैन, विप्रो

पीटर गुटसमे, सीईओ, एयरब

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Digital India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Digital India India Narendra Modi PM
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017