दिग्विजय ने कहा-कांग्रेस के पटेल को याद कर रही है बीजेपी, इनकी अपनी विचारधारा नहीं

By: | Last Updated: Friday, 31 October 2014 12:50 PM

नई दिल्ली : आज प्रधानमंत्री मोदी ने एक नई परंपरा की शुरूआत की है. आज उन्होंने सरदार पटेल की 139 वीं जयंती पर पूरे देश में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किय़ा. खुद पीएम ने भी दौड़ का हिस्सा बने और सरदार पटेल की तारीफ में काफी कुछ कहा . पीएम ने कहा कि विचारधारा के आधार पर इतिहास का बंटवारा नहीं होना चाहिए लेकिन कांग्रेस कह रही है कि पीएम मोदी के पास कोई विरासत ही नहीं हैं इसीलिए वो कांग्रेस की विरासत को अपना रहे हैं .

 

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी: मोदी 

सरदार पटेल की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने भी दिल्ली में दौड़ लगाई. लोगों से राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए शपथ दिलाई और इस दिशा में सरदार पटेल के योगदान की तारीफ करते हुए कहा कि देश की विरासत का बंटवारा नहीं हो सकता

 

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी और आरएसएस के पास देश की विरासत नहीं है. इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस नेताओं की विरासत को अपना रहे हैं.

 

इंदिरा गांधी के स्मारक पर आयोजित समारोह में नहीं गए मोदी 

दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि हम आज उन सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दे रहे हैं जिन्होंने देश को एकजुट किया था और आरएसएस पर पाबंदी लगाई थी.

 

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्ल्भ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी की नीयत पर सवाल भी खड़े किए.

 

उन्होंने कहा कि क्या मोदी को हेडगेवार, गोलवलकर और दीनदयाल उपाध्याय को भी श्रद्धांजलि नहीं देनी चाहिए? या उन्हें ऐसा लगता है कि इनका राष्ट्र निर्माण में कोई योगदान नहीं रहा है.

 

पीएम मोदी अपनी भूल को स्वीकार कर रहे हैं या फिर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह उन्हें समझने में भूल कर रहे हैं. पीएम मोदी गांधी और पटेल को एक दूसरे का पूरक बता रहे हैं. कांग्रेस इस बहस में न पड़ते हुए दोनों महापुरूषों को अपनी विरासत बता रही है. साथ ही वो पीएम से सवाल पूछ रही है कि जब उन्हें देश की विरासत का इतना ही ख्याल है तो फिर वो आज इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रदांजलि देने क्यों नहीं पहुंचे ?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: digvijay singh comment on modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017