दिग्विजय सिंह  का बड़ा बयान, 'ओवैसी को अमित शाह और बीजेपी दे रही है बढ़ावा'

By: | Last Updated: Tuesday, 25 August 2015 2:03 AM
DIGVIJAY SINGH GIVES CONTROVERSIAL STATMENT ON OWAISI

नई दिल्लीः बिहार चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने MIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी को लकेर बड़ा बयान दिया है. दिग्विजय ने बीजेपी पर पीछे से ओवैसी की  मदद करने, बढ़ावा देने और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर ओवैसी को सभाओं के लिए पैसे देने का आरोप लगाया है.

 

बिहार चुनावों से ठीक पहले   असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री ने सबको हैरान कर दिया है, जाहिर है ओवैसी के आने से एक बड़ा तबका महागठबंधन के खेमे से पलायन कर सकता है.

 

ओवैसी की बिहार में एंट्री

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम महाराष्ट्र के बाद बिहार विधानसभा दंगल में भी उतर गई है. कुछ दिनों पहले एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के किशनगंज में बड़ी रैली की. ओवैसी की रैली में हजारों की भीड़ भी जुटी. चुनावी भाषण में ओवैसी ने पीएम मोदी सहित लालू यादव और नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. हालांकि बिहार में MIM कितनी सीटों पर लड़ेगी इस पर ओवैसी ने पत्ते नहीं खोले हैं.

 

ओवैसी ने किशनगंज की रुईधासा मैदान में हज़ारो की भीड़ को संबोधित किया. ओवैसी ने लालू, नितीश और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. ओवैसी ने बिना नाम लिए बिहार के नेताओं की तुलना बन्दर से की. ओवैसी ने कहा कि सीमांचल को शेरों की ज़रुरत है, बंदरों की नहीं.

 

इसके साथ ही ओवैसी ने पीएम मोदी के भाषण की मिमिक्री भी की. ओवैसी ने बिहार के चुनावों को लेकर अभी पत्ते नहीं खोले हैं. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में भी ओवैसी ने कहा कि बिहार चुनाव में कितनी सीटों पर MIM लड़ेगी लड़ेगी ये अभी तय नहीं है.

 

ओवैसी ने सीमांचल का मुद्दा उठाया और मांग की कि आर्टिकल 371 के तहत स्पेशल डेवलॅपमेंट कौंसिल का गठन किया जाये. किशनगंज मुस्लिम बहुल ज़िला और ओवैसी की यहां से रैली की शुरुआत लालू, नितीश के लिए मुशक्किल खड़ी कर सकती है.

 

अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले ओवैसी की बिहार में एंट्री लालू-नीतीश की नींद उड़ा सकती है. मुस्लिम वोट बैंक को लालू का आधार वोट माना जाता है. ओवैसी अगर इस मुस्लिम बहुल इलाके में उम्मीदवार उतारते हैं तो फिर लालू नीतीश के वोट बैंक में सेंध लगना तय है.

 

किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, सहरसा के इलाकों में मुस्लिमों की अच्छी आबादी है. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर बीजेपी बुरी तरह हार गई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DIGVIJAY SINGH GIVES CONTROVERSIAL STATMENT ON OWAISI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Controversial digvijay remark
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017