श्रेय लेने की लड़ाई: पंडित नेहरू का नाम क्यों नहीं लिया?

By: | Last Updated: Wednesday, 24 September 2014 6:42 AM
digvijay singh rises question on modi

नई दिल्ली: मंगल मिशन की कामयाबी के बाद श्रेय लेने की लड़ाई शुरू हो गई है. वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी इसरो यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र में मौजूद थे. वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए उन्होंने अंतरिक्ष की कामयाबी लिखने और चंद्रयान मिशन के लिए पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लिया.

 

मोदी के इस बयान के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मौजूदा पीएम पर पलटवार किया.

 

भारत के लिए ऐतिहासिक पल, मंगल की कक्षा में मंगलयान सफलतापूर्वक स्थापित हुआ 

मनमोहन सिंह ने देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की डाली नींव का जिक्र कर दिया. मनमोहन सिंह आम तौर पर मीडिया के सामने आकर बयान नहीं देते हैं लेकिन आज वह मीडिया के सामने आए और मोदी पर वार किया.

 

मनमोहन सिंह ने देश की इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई तो दी लेकिन पीएम मोदी के दावे पर सवाल भी उठा दिए.

 

विवाद को और बढाया है कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने. दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया कि पीएम मोदी ने विक्रम साराभाई, पंडित नेहरू का नाम क्यों नहीं लिया.

 

आपको बता दें कि अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने न केवल आज इतिहास रचा बल्कि समूची दुनिया को पीछे छोड़ दिया. मंगल ग्रह की कक्षा तक पहुंचने में कामयाब हुआ मंगल यान. सुबह 8 बजे इसरो में तालियों की गड़गड़ाहट ने दुनिया को कामयाबी का संदेश दिया.

 

भारत के लिए ये क्षण इसलिए गर्व की बात है कि इसने पहली ही कोशिश में 100 फीसदी कामयाबी हासिल की है, जो कामयाबी दुनिया के किसी देश को नसीब नहीं हो सका.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: digvijay singh rises question on modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: digvijay singh manmohan singh PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017