'युधिष्ठिर' को अध्यक्ष बनाने पर FTII में छिड़ी 'महाभारत'

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 11:02 AM

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के चेयरमैन पद पर अभिनेता व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्य गजेंद्र चौहान की नियुक्ति की खबर आने पर संस्थान के विद्यार्थियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के बाद चौहान ने कहा है कि उनके बारे में कोई राय बनाने से पहले वह अपनी क्षमता दिखाने का एक मौका पाने के हकदार हैं. चौहान ने छात्रों के साथ एक बैठक का आग्रह भी किया और कहा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मामले पर बैठ कर बातचीत कर लेनी चाहिए.

 

उन्होंने कहा, “मेरी पृष्ठभूमि जाने बगैर, मुझे जाने बगैर, मेरी क्षमताओं को जाने बगैर, उन्होंने (विद्यार्थी) अपने से (विरोध करने का) निर्णय लिया है.”

 

चौहान ने अंग्रेजी चैनल से बातचीत कहा, “मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि बातचीत की मेज पर आएं और बातचीत करें. यदि आप अब भी ऐसा ही सोचते हैं तो हम कोई दूसरा विकल्प चुनेंगे. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मेरे नाम पर निर्णय सोच-विचार कर लिया है. उन्होंने मेरी पृष्ठभूमि और मेरी क्षमताओं को हर हाल में जांचा-परखा होगा. यह सिर्फ मेरे पार्टी (बीजेपी) से जुड़े होने के कारण नहीं हुआ है, इसमें अन्य चीजें भी हैं.”

 

रिपोर्ट के अनुसार, संस्थान के विद्यार्थी यह कहते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए कि यह नियुक्ति राजनीति से प्रेरित है.

 

चौहान बी.आर. चोपड़ा निर्देशित ‘महाभारत’ में युधिष्ठिर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ और ‘बागबां’ जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं भी निभाई है.

 

एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विद्यार्थियों की परिषद ने किसी दूसरे अध्यक्ष की तत्काल नियुक्ति करने की मांग की है, जो संस्थान के कामकाज के साथ न्याय करने के लिहाज से योग्य हो.

 

परिषद के अध्यक्ष हरिशंकर नचिमुथू से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेना है.

 

नचिमुथू ने कहा, “हम आपस में कुछ चर्चा कर रहे हैं. हम दरअसल रणनीति तैयार कर रहे हैं, क्योंकि संस्थान सोमवार को खुलेगा. आज के बहिष्कार की जरूरत नहीं थी, क्योंकि आज छुट्टी का दिन है.”

 

इस बीच चौहान ने जोर देकर कहा कि वह पिछले 34 वर्षो से मनोरंजन उद्योग का हिस्सा हैं और उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि उन्हें संस्थान में काम करने दिया जाए.

 

पत्र सूचना कार्यालय ने मंगलवार को जारी एक रीलीज में चौहान की नियुक्ति की घोषणा की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DISPUTE INFTTI AFTER APPOINTING GAJENDRA CHAUHAN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017