इस नेता को अपने पाले में लाने के लिए 80 विधानसभा सीट और 500 करोड़ रुपये की पेशकश का लगा आरोप?

DMK Offered 500 Crores, 80 Seats to Vijayakanth to join alliance: Vaiko

नई दिल्ली: तमिलनाडु में एमडीएमके के नेता वाइको ने करुणनिधि की पार्टी डीएमके पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. वाइको ने आरोप में कहा है कि डीएमके और बीजेपी दोनों ही दल डीएमडीके नेता विजयकांत को आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने साथ मिलाने के लिए पैसे और दूसरी चीजों की पेशकश कर रही थीं, लेकिन विजयकांत ने यह पेशकश ठुकराते हुए जन कल्याण मोर्चा (पीडब्ल्यूएफ) में शामिल होने का फैसला किया हैं.

वाइको ने कहा कि डीएमके ने विजयकांत को चुनाव लड़ने के लिए 80 विधानसभा सीटों और 500 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, जबकि बीजेपी की ओर से उनको करोड़ों रूपये, राज्यसभा सीट और केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री पद का ऑफर दिया गया था. उधर डीएमके ने इन आरोपों को खारिज करते हुए वाइको को जोकर करार दिया है. साथ ही मानहानि की कार्यवाही की चेतावनी देकर कानूनी नोटिस भेजा है. वाइको को भेजे नोटिस में कहा गया है कि “अपने मुवक्किल एम करुणानिधि की ओर से हम आपसे हमारे मुवक्किल के खिलाफ लगाए गए झूठे आरोप वापस लेने और खेद प्रकट करने की मांग करते हैं.” साथ ही वाइको को सात दिनों के अंदर अपना आरोप वापस लेने की मांग की है.

उधर बीजेपी ने वाइको पर सवाल उठाये है और बीजेपी पर लगाए आरोपों को खारिज किया है. हालांकि खुद विजयकांत की पत्नी प्रेमलता ने इन आरोपों को गलत बताया है और कहा कि डीएमके से किसी भी तरह की औपचारिक बाते नहीं हुई. बता दें कि हाल ही में डीएमडीके ने तीसरे मोर्चे के साथ हाथ मिलाया है और दोनों द्रविड़ियन पार्टियों के खिलाफ लड़ने का ऐलान किया जिसमे विजयकांत को मुख्यमंत्री उम्मीद्वार घोषित किया है.

दरअसल वाइको तमिलनाडु में पहले डीएमके का ही हिस्सा थे लेकिन 1993 में करूणानिधि के साथ विरासत को लेकर मतभेद के बाद वे डीएमके से अलग हुए और एमडीएमके पार्टी का गठन किया. वाइको के इस बयान ने अब तमिलनाडु की राजनीति में नयी बहस शुरू कर दी है वहीँ डीएमके और वाइको में तनातनी फिर एक बार बढ़ गयी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: DMK Offered 500 Crores, 80 Seats to Vijayakanth to join alliance: Vaiko
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dmk Vaiko Vijayakanth
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017