‘आप’ पर जल्दी ही आएगी डॉक्यूमेंटरी फिल्म

By: | Last Updated: Tuesday, 25 November 2014 8:20 AM

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से एक राजनीतिक संगठन के रूप में अस्तित्व में आयी आम आदमी पार्टी (आप) के गठन को लेकर एक राजनीतिक डक्यूमेंटरी फिल्म बनायी गयी है.

 

दो युवा फिल्म निर्माता विनय शुक्ला और खुशबू रंका ने ‘प्रीपोजीशन फॉर ए रिवोल्यूशन’ नामक एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म बनायी. इस डॉक्यूमेंटरी में आप के गठन, दिल्ली चुनाव के दौरान इसका प्रदर्शन और सबसे बड़े लोकतंत्र में इस छोटी सी राजनीतिक पार्टी के उतार-चढ़ाव को दिखाया जाएगा.

 

एनएफडीसी फिल्म बाजार में आये ये दोनों निर्माता डॉक्यूमेंटरी प्रदर्शित करने के लिए अब वितरकों की तलाश कर रहे हैं.

 

खुशबू ने बताया कि पूरे डॉक्यूमेंटरी में वॉयस ओवर या साक्षात्कार नहीं है और उन्होंने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल या किसी अन्य नेता से आमने-सामने की मुलाकात नहीं की है.

विनय ने बताया कि जब वे लोग रणनीति बना रहे थे तब हम लोग घर में थे. ऐसे में हम लोग उन्हें रणनीति बनाते, बहस, संघर्ष करते, हंसते हुये शूट कर सके क्योंकि हम लोग शूटिंग के लिए उनके पीछे थे. किसी भी पत्रकार को इस तरह प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गयी थी. हम लोगों ने किसी भी पत्रकार के वहां पहुंचने से पहले उसे शूट किया.

 

फिल्म निर्माण की औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लेने वाले फिल्म निर्माताओं ने बताया कि कैसे वे लोग अमेरिका और कनाडा के अपने दोस्तों से संपर्क में आये और उसके बाद उनमें भारत में हो रहे भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के प्रति दिलचस्पी जगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: documentary_fiplm_on_aap
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017