ब्रिटेन में कसा दाऊद पर शिकंजा, करीब चार हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

ब्रिटेन में कसा दाऊद पर शिकंजा, करीब चार हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

भारत का ये गुनहगार अब लंदन में अपना धंधा नहीं चला पाएगा. इससे पहले मोदी सरकार के कहने पर यूएई ने भी दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.

By: | Updated: 13 Sep 2017 07:28 PM

नई दिल्ली:  भारत के मोस्ट वांटेंड आतंकी दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में करोड़ों की संपत्ति जब्त हो गई है. दाऊद की करीब चार हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है. दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है. ब्रिटेन की सरकार ने आर्थिक पाबंदियों की अपनी लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की करोड़ों की संपत्तियों को शामिल किया था.


भारत का ये गुनहगार अब लंदन में अपना धंधा नहीं चला पाएगा. इससे पहले मोदी सरकार के कहने पर यूएई ने भी दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.


पिछले महीने यानी अगस्त में ब्रिटेन सरकार के ट्रेजररी विभाग ने एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में दाऊद के तीन ठिकाने और 21 उपनामों का जिक्र है. यानी दाऊद ने 21 नाम बदलकर संप्तियां खरीदी थीं. लिस्ट के मुताबिक दाऊद के पाकिस्तान में तीन पते हैं. इस लिस्ट का मतलब ये है कि लंदन में दाऊद ने जो करोड़ों के होटल, मॉल और घर खरीदे थे. वो अब उसके हाथ से निकल जाएंगे.


लंदन में दाऊद की संपत्तियां-




  • लंदन के हर्बर्ट रोड पर दाऊद ने 35 करोड़ की संपत्ति खरीदी थी.

  • स्पिटल स्ट्रीट पर दाऊद का 45 कमरों वाला आलीशान होटल है.

  • रोहैम्पटन में दाऊद इब्राहिम की कॉमर्शियल बिल्डिंग है.

  • लंदन के ही जॉन्सवुड रोड पर दाऊद का एक बड़ा मकान है.

  • इसके अलावा शेफडर्स बुश, रोमफोर्ड क्रोयदो में होटल और संपत्तियां हैं.


गौरतलब है कि इससे पहले यूएई में दाऊद इब्राहिम की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त हुई थी. यूएई की सरकार का ये कदम मोदी सरकार के दौरे के बाद आया था. पीएम मोदी ने इस दौरे में दाऊद पर कार्रवाई के बड़े संकेत दे दिए थे.


कंगाल हो जाएगा दाऊद ?


मुंबई के 1993 बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा बैठा है लेकिन उसने दुनिया भर के आठ देशों में अपनी दौलत का जाल बिछाया हुआ है. लेकिन मोदी सरकार के चक्रव्यूह की वजह से अब दाऊद की दौलत का दहन हो रहा है और वो दिन दूर नहीं जब दाऊद कंगाल हो जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानें- नमाज के नाम पर दिल्ली के रेलवे प्लेटफॉर्म पर कब्जे का सच