आपत्तिजनक ट्वीट के बाद डीडी न्यूज़ ने चेतन भगत से मांगी माफी

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 9:01 AM
doordarshan in controversy again, tweets against chetan bhagat this time

नई दिल्ली: “क्या कोई मुझे बता सकता है कि सरकारी चैनल (डीडी न्यूज़) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ऐसा ट्वीट करके क्यों मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है?”

 

140 कैरेक्टर्स वाले माध्यम ट्विटर पर इन शब्दों में मशहूर लेखक चेतन भगत ने अपनी व्यथा जाहिर की है. उन्हें ये दर्द  डीडी न्यूज़ के हिन्दी ट्विटर हैंडल के एक ट्वीट ने दिए हैं.

 

पूरा मामला यह है कि @DDNewsHindi ने एक ट्वीट किया था. ट्वीट में ये लिखा गया था कि कैसे मुख्याधारा का एक अख़बार भी डीडी न्यूज़ हिन्दी के ट्विट्स का लोहा मान चुका है. दरअसल डीडी के लिए ऐसी ही तारीफों वाली एक स्टोरी उस अखबार ने की थी और उसी का हवाला देते हुए डीडी ने ये ट्वीट किया.

 

उसके बाद एक यूजर ने डीडी के इस ट्वीट की तारीफ करते हुए एक और ट्वीट किया था, जिसपर डीडी ने चेतन भगत को लेकर ये विवादास्पद ट्वीट कर दिया. इस ट्वीट में डीडी ने लिखा था कि हम जैसों (डीडी न्यूज़ जैसों) को मिल कर हिंदी को आगे बढ़ाना होगा वरना ‘आध-पाव गर्लफ्रेंड’ जैसी किताबें लिखने वाले साहित्यकार बन जाएंगे.

 

ट्वीट का इशारा चेतन द्वारा लिखी किताब ‘हॉफ गर्लफ्रेड’ की ओर था. इसी पर चेतन ने प्रतिक्रिया देते हुए एक और ट्वीट किया, जिसमें कि वे लिखते हैं, ‘प्रिय @DDNewsHindi आपके स्टॉफ को अपना मत रखने का पूरा अधिकार है पर अगर यह (ट्वीट) आपके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हो तो सही नहीं लगता. शुक्रिया.’

 

चेतन भगत ने तो ट्वीट के सहारे आप सब के सामने अपना पक्ष रखा दिया, एबीपी न्यूज़ आपके सामने लाया है डीडी न्यूज़ का पक्ष. हमने जब डीडी न्यूज़ के कार्यकारी महानिदेशक अक्षय राउत से बात की तो उन्होंने इस ट्वीट पर अपनी अनभिज्ञता जताई और बाद में बात करने की बात कही. चंद मिनट बाद ट्वीट डीलीट कर दिया गया.

 

जब एबीपी न्यूज़ ने दोबारा संपर्क किया तो डीडी न्यूज़ के डीजी ने बताया कि जो टट्वीट किया गया है कि उससे डीडी न्यूज़ सहमत नहीं है और इसे लेकर कार्रवाई की जा रही है.

 

थोड़ी ही देर बाद डीडी ने ट्वीट करके बताया है, “भाषा (हिंदी) और किन्हीं लेखक (चेतन भगत) से जुड़े ट्वीट्स को हम खारिज करते हैं. हमने इसे डीलीट कर दिया है और सुधार के लिए कदम उठा रहे हैं.”

कुछ ही देर बाद डीडी ने चेतन की ओर माफी का हाथ बढ़ाते हुए लिखा है, “चेतन भगत, हम आपसे माफी मांगते हैं. यह हमारे स्टाफ की नासमझी थी, इसे ठीक किया जा रहा है.” इसका जवाब चेतन ने कुछ ऐसे दिया है, “डीडी का माफी के साथ जवाब देना अच्छा लगा. कोई बड़ी बात नहीं है. और स्टॉफ को माफ कर दें. ऐसा होता है :)”

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: doordarshan in controversy again, tweets against chetan bhagat this time
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017