बिहार में कहां है 'सुशासन' ? 24 घंटे में डबल मर्डर ?

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 5:18 PM
double murder in bihar

नई दिल्ली: बिहार में कानून -व्यवस्था को लेकर कल ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी. लेकिन लगता है उनकी फटकार का कुछ असर नहीं हुआ. बीते 24 घंटे में बिहार में अलग-अलग जगहों पर बदमाशों ने दो लोगों की हत्या कर दी है. पिछले 48 घंटे में तीन इंजीनियरों समेत 4 लोगों की हत्या के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या यही नीतीश का नया सुशासन है.

 

बिहार में कहां है ‘सुशासन’ ? 24 घंटे में डबल मर्डर ?

अभी बिहार के दंरभगा में दो इंजीनियरों की हत्या का मामला सुलझा भी नहीं है कि बीते 24 घंटे में बिहार दो और हत्याओं से दहल उठा. हाजीपुर में कल एक और इंजीनियर अंकित झा की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई. अंकित झा अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस में चीफ क्वालिटी इंजीनियर के पद पर तैनात थे. मुजफ्फरपुर के रहने वाले अंकित झा बिदुपुर इलाके में रिलायंस कंपनी के बिछाए जा रहे ऑप्टिकल फाइबर के काम की निगरानी कर रहे थे. परिवार के मुताबिक रविवार को ही वो घर से पटना दफ्तर के लिए निकले थे, लेकिन सोमवार सुबह उनकी हत्या की खबर आ गई. अंकित की हत्या से पूरा परिवार सदमे में है.

 

परिवार के लोगों को शक है कि अंकित पर गलत काम करने के लिए दबाव डाला जा रहा था, जिसे नहीं करने पर उनकी हत्या कर दी गई.

अंकित की हत्या से गुस्साए लोगों ने मुजफ्फरपुर में सड़क पर जमकर हंगामा किया. मुजफ्फरपुर में भी बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. बड़ा जगन्नाथ इलाके में अनाज व्यापारी संतोष कुमार की बीती रात बदमाशों ने दिनदहाड़े हत्या कर दी . दो मोटरसाइकिल पर आए चार बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग कर संतोष को मौत के घाट उतार दिया. संतोष की हत्या क्यों की गई पुलिस अभी इसका पता नहीं लगा पाई है?

 

बिहार के दरंभगा जिले में शनिवार को ही दो इंजीनियरों की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दोनों इंजीनियरों की हत्या के पीछे वजह थी रंगदारी.

 

अपराधियों के आगे बेबस सरकार?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल ही कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की थी. बैठक में कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए कड़ी फटकार भी लगाई थी. लेकिन लगता है कि पुलिस अधिकारियों पर उसका कोई असर नहीं हुआ है. इन घटनाओं के बाद अब विपक्ष नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल खड़ा कर रहा है.

राज्य में हत्या की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए बिहार सरकार कड़े कदम उठाने का दावा तो कर रही है, लेकिन विरोधियों पर घटनाओं को बेवजह तूल देने का आरोप भी लगा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: double murder in bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017